Indonesia Masters: साइना नेहवाल प्री क्वार्टर फाइनल में, साई प्रणीत पहले ही राउंड में हारे

मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी पुरुष डबल्स के दूसरे दौर में पहुंची. अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की पहले ही दौर में हारी. 

Indonesia Masters: साइना नेहवाल प्री क्वार्टर फाइनल में, साई प्रणीत पहले ही राउंड में हारे
साइना नेहवाल ने पहले राउंड में इंडोनेशिया की दीनार देयाह ऑस्टिन को मात दी. (फाइल फोटो)

जकार्ता: साइना नेहवाल ने नए साल की अच्छी शुरुआत करते हुए इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. वर्ल्ड नंबर-9 साइना नेहवाल  ने बुधवार (23 जनवरी)  को महिला सिंगल्स वर्ग के पहले राउंड में इंडोनेशिया की ही दीनार देयाह ऑस्टिन को मात दी. पुरुष डबल्स में मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी ने भी अपना पहला मैच जीत लिया. 

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने वर्ल्ड नंबर-50 दीनार को 7-21, 21-16, 21-11 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. यह मुकाबला 49 मिनट तक चला. साइना नेहवाल इसी साल मलेशिया मास्टर्स में सेमीफाइनल तक पहुंची थीं. प्री क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को साइना का सामना एक अन्य इंडोनेशियाई खिलाड़ी फिटरियानी से होगा. फिटरियानी ने अपने पहले दौर के मुकाबले में डेनमार्क की लीने होजमार्क को सीधे गेमों में 21-16, 21-14 से हराया. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: विराट कोहली को रेस्ट, न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी 2 वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे

पुरुष सिंगल्स में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. भारत के बीसाई. प्रणीत को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड नंबर-22 प्रणीत को बुधवार को ही वर्ल्ड नंबर-5 चीन के खिलाड़ी चेन लोंग ने 40 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-12, 21-16 से हरा दिया. 

मनु-सुमित प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे 
मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी ने पुरुष डबल्स के पहले दौर में डेनमार्क की निकलास नोहर और मैड्स पिएलेर कोल्डिंग की जोड़ी को मात दी. वर्ल्ड नंबर-27 जोड़ी मनु और सुमित ने बुधवार को निकलस और कोल्डिंग की जोड़ी को 46 मिनट तक चले मुकाबले में 14-21, 21-19, 21-15 से हराया. प्री क्वार्टर फाइनल में मनु-सुमित का सामना डेनमार्क के किम एस्ट्रुप और एंडर्स साकरूप से होगा. 

अश्विनी पोनप्पा-सिक्की रेड्डी की जोड़ी हारी 
महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की अनुभवी भारतीय जोड़ी को भी निराशा हाथ लगी है. उनका सफर भी इस टूर्नामेंट की शुरुआत में थम गया. थाईलैंड की जोंगकोप्लाह किथिथाराकुल और राविंदा प्राजोंगजाई की जोड़ी ने महिला डबल्स के पहले दौर में अश्विनी और सिक्की की जोड़ी को 37 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-14 से हराया.