close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बैडमिंटन: पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं, ओकुहारा को हराया

पीवी सिंधु ने इस जीत के साथ ही नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 8-7 का कर लिया है. 

बैडमिंटन: पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं, ओकुहारा को हराया
पीवी सिंधु की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग 5 है. (फाइल फोटो)

जकार्ता: भारत की पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. पांचवीं सीड सिंधु ने शुक्रवार को खेले गए महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-2 नोजोमी ओकुहारा को हराया. सिंधु को यह मुकाबला जीतने में 44 मिनट लगे. पीवी सिंधु ने इस जीत के साथ ही ओकुहारा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 8-7 का कर लिया है. भारतीय खिलाड़ी ने ओकुहारा से सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है, जहां ओकुहारा ने 21-7, 21-11 से जीत दर्ज की थी.

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने शुक्रवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-14, 21-7 से हराया. रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु पहले गेम में ओकुहारा के खिलाफ 5-5 से बराबर थीं. इसके बाद उन्होंने 11-8 की बढ़त बना ली और 21-14 से पहला गेम अपने नाम कर लिया. पीवी सिंधु ने दूसरे गेम में अपना लय कायम रखते हुए 11-6 की बढ़त कायम कर ली और फिर उन्होंने 21-7 से गेम और मैच जीत लिया. 

सेमीफाइनल में शनिवार को सिंधु का सामना वर्ल्ड नंबर-3 चीन की चेन यू फेई से होगा. फेई के खिलाफ सिंधु का 4-3 का करियर रिकॉर्ड है. फेई ने एक अन्य मुकाबले में अमेरिका की बीवन झांग को 21-14, 17-21, 21-16 से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा.