close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Indonesia Open: पीवी सिंधु की शानदार जीत, फेई को हराकर फाइनल में बनाई जगह

इंडोनेशिया ओपन में भारत की पीवी सिंधु ने चेन यु फेई को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. 

Indonesia Open: पीवी सिंधु की शानदार जीत, फेई को हराकर फाइनल में बनाई जगह
सिंधु ने सीधे सेटों में यु फेई को सेमीफाइनल में हराया. (फोटो :PTI)

जकार्ता: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है. पांचवीं  वरीयता सिंधु ने शनिवार को खेले गए महिला एकल के सेमीफाइनल मैच में वर्ल्ड नंबर-3 चीन की चेन यू फेई को 21-19, 21-10 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. सिंधु ने 46 मिनट में यह मैच अपने नाम किया. इससे पहले सिंधु ने  क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-2 नोजोमी ओकुहारा को हराया था . सिंधु को वह मुकाबला जीतने में भी 45  मिनट लगे थे.

 पहले गेम में करना पड़ा संघर्ष
रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु को फेई के खिलाफ पहले गेम में काफी संघर्ष करना पड़ा. फेई ने 3-1 की बढ़त के साथ मैच की शुरुआत की. लेकिन सिंधु ने इसके बाद 10-10 की बराबरी हासिल कर ली. भारतीय खिलाड़ी फिर लय कायम नहीं रख पाई और 15-18 से पीछे हो गई. हालांकि अंतिम समय में उन्होंने पहले तो 18-18 से बराबरी हासिल की और फिर 21-19 से पहला गेम अपने नाम कर लिया.

दूसरे गेम में की शानदार वापसी
दूसरे गेम में भी फेई ने 4-1की बढ़त के साथ शुरुआत की. लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 7-5 की बढ़त बना ली. सिंधु इसके बाद अपनी बढ़त को लगातार बढ़ाती चली गई और फिर उन्होंने 16-8 की बेहतरीन लीड ले ली. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद लगातर अंक लेते हुए 21-10 से दूसरा गेम भी जीतकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया.

फाइनल में सिंधु का सामना चौथी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा, जिनके खिलाफ सिंधु का बेहतरीन 10-4 का रिकॉर्ड है. यामागुची ने एक अन्य सेमीफाइनल में टॉप सीड चीनी ताइपे की ताई जू यिंग को 32 मिनट में 21-9, 21-15 से पराजित किया. वहीं क्वार्टर फाइनल में सिंधु की जीत शानदार रही. उन्होंने इस जीत के साथ ही ओकुहारा के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 8-7 का किया. उससे पहले सिंधु सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में ओकुहारा से हार गई थीं. इस बार सिंधु ने शुक्रवार को ओकुहारा को 21-14, 21-7 से हराया.
(इनपुट आईएएनएस)