Zee Rozgar Samachar

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट और 5 वनडे मैचों के कार्यक्रम की घोषणा

इंदौर सितंबर-अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा, भारत के शीर्ष क्रिकेटरों ने आज दौरे के पूरे कार्यक्रम की घोषणा अलग तरीके से कर दी जो टीम के घरेलू सत्र का आगाज करेगा।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट और 5 वनडे मैचों के कार्यक्रम की घोषणा

नयी दिल्ली: इंदौर सितंबर-अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान अपने पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा, भारत के शीर्ष क्रिकेटरों ने आज दौरे के पूरे कार्यक्रम की घोषणा अलग तरीके से कर दी जो टीम के घरेलू सत्र का आगाज करेगा।

कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की कि पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 22 से 26 सितंबर तक आयोजित किया जायेगा। बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने खुलासा किया कि दूसरा टेस्ट इंदौर के होलकर स्टेडियम में 30 सितंबर से चार अक्टूबर तक खेला जायेगा जबकि मोहम्मद शमी ने ट्वीट किया कि ईडन गार्डंस को तीसरा और अंतिम टेस्ट दिया गया है जो आठ से 12 अक्टूबर तक चलेगा।

रहाणे ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘महान खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली के स्थल पर पहली बार टेस्ट मैच खेला जायेगा। इंदौर इस क्षण का इंतजार कर रहा है, जिस पर भारत बनाम न्यूजीलैंड 30 सितंबर को शुरू होगा जो सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच होगा।’ कोहली ने लिखा, ‘टीम इंडिया अपने घरेलू सत्र की शुरुआत देश के सबसे पुराने में से एक स्थल- कानपुर में करेगा, जो न्यूजीलैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट होगा और यह 22 सितंबर से शुरू होगा।’ 

धर्मशाला पांच वनडे सीरीज के पहले मैच की मेजबानी 16 अक्टूबर को करेगा जबकि दिल्ली (19 अक्टूबर), मोहाली (23 अक्टूबर), रांची (26 अक्टूबर) और विशाखापत्तनम (29 अक्टूबर) में अन्य मैचों का आयोजन किया जायेगा। नव नियुक्त मुख्य कोच अनिल कुंबले ने अपने ट्विटर अकाउंट से दर्शकों को विशाखापत्तनम में अंतिम वनडे के लिये मैच देखने का आग्रह किया। कुंबले ने लिखा, ‘विजाग में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का अंतिम वनडे 29 अक्टूबर को खेला जायेगा। टीम इंडिया के समर्थन के लिये स्टेडियम में मैच देखने पहुंचना।’ 

भारत-न्यूजीलैंड के बीच कार्यक्रम इस प्रकार है:- 
पहला टेस्ट: 22 से 26 सितंबर, कानपुर 
दूसरा टेस्ट: 30 सितंबर से चार अक्टूबर, इंदौर 
तीसरा टेस्ट: आठ से 12 अक्टूबर, कोलकाता 
पहला वनडे: 16 अक्तूबर, धर्मशाला 
दूसरा वनडे: 19 अक्तूबर, दिल्ली 
तीसरा वनडे: 23 अक्तूबर, मोहाली 
चौथा वनडे: 26 अक्तूबर, रांची 
पांचवां वनडे: 29 अक्तूबर, विशाखापत्तनम।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.