आईओए के आधिकारिक प्रवक्ता होंगे बत्रा और मेहता

आईओए ने कहा कि किसी भी मुद्दे पर उनका आधिकारिक नजरिया बत्रा और मेहता मुहैया कराएंगे. इस बीच आईओए ने संदीप मेहता को मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नियुक्त किया है.

आईओए के आधिकारिक प्रवक्ता होंगे बत्रा और मेहता
आईओए का लोगो (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता देश में खेलों की इस शीर्ष संस्था के आधिकारिक प्रवक्ता की भी भूमिका निभाएंगे. बत्रा और मेहता को 14 दिसंबर को हुए चुनाव में क्रमश: आईओए अध्यक्ष और महासचिव चुना गया. आईओए ने कहा कि किसी भी मुद्दे पर उनका आधिकारिक नजरिया बत्रा और मेहता मुहैया कराएंगे. इस बीच आईओए ने संदीप मेहता को मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नियुक्त किया है.

बता दें, अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा भारी बहुमत से अगले चार साल के लिए भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष चुने गए थे जबकि राजीव मेहता फिर महासचिव चुन लिए गए. 60 बरस के बत्रा को 142 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी अनिल खन्ना को 13 वोट मिले. अध्यक्ष पद के लिए बत्रा का चुनाव औपचारिकता मात्र था क्योंकि अखिल भारतीय टेनिस संघ के अध्यक्ष अनिल खन्ना ने पिछले सप्ताह दौड़ से नाम वापिस ले लिया था.

यह भी पढ़ें:VIDEO: मुंह में नोट दबाकर दिल्ली वाली स्टाइल में नाचीं अनुष्का, विराट ने भी दिया साथ

अध्यक्ष पद के लिए हालांकि चुनाव कराया गया क्योंकि खन्ना ने आईओए द्वारा नियुक्त चुनाव आयोग को तीन दिसंबर की समय सीमा के बाद मैदान से हटने के अपने फैसले से अवगत कराया था. निवृतमान महासचिव राजीव मेहता को दूसरी बार निर्विरोध इस पद पर चुन लिया गया. इसके साथ ही बत्रा महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघ के अध्यक्ष पद पर काबिज होते हुए राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष बनने वाले चुनिंदा प्रशासकों में शामिल हो गए. आनंदेश्वर पांडे कोषाध्यक्ष और आर के आनंद सीनियर उपाध्यक्ष चुने गए . आनंद ने जे एस गेहलोत को 35 के मुकाबले 96 मतों से हराया.

(इनपुट भाषा)