IPL-10: कप्तान गंभीर बोले, आंद्रे रसेल की कमी को केकेआर 'बढ़िया मौके' की तरह इस्तेमाल करे

दो बार के चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने मुख्य ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की कमी खलेगी लेकिन कप्तान गौतम गंभीर चाहते हैं कि उनकी टीम आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में जमैका के इस खिलाड़ी की अनुपस्थिति को ‘बढ़िया मौके’ की तरह इस्तेमाल करे.

IPL-10: कप्तान गंभीर बोले, आंद्रे रसेल की कमी को केकेआर 'बढ़िया मौके' की तरह इस्तेमाल करे
दो बार के चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर. (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: दो बार के चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने मुख्य ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की कमी खलेगी लेकिन कप्तान गौतम गंभीर चाहते हैं कि उनकी टीम आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में जमैका के इस खिलाड़ी की अनुपस्थिति को ‘बढ़िया मौके’ की तरह इस्तेमाल करे.

रसेल पर एक साल का बैन

रसेल पर ‘स्थान बताने संबंधित डोपिंग रोधी उल्लघंन’ करने के लिये एक साल का प्रतिबंध लगा हुआ है और केकेआर के पास अब उनकी जगह शामिल करने के लिये इंग्लैंड के क्रिस वोक्स हैं जिन्हें नीलामी से चुना गया है.

गंभीर ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘जिंदगी में इस तरह के हालात को देखने के दो तरीके हैं. या तो हम रसेल की अनपुस्थिति को चुनौती के तौर पर देख सकते हैं या फिर इसे बढ़िया मौका समझ सकते हैं. मैं निजी रूप से और बतौर केकेआर समूह के इसे एक मौके की तरह देख रहा हूं.’ 

पूरी टीम रसेल की कमी पूरी करने की कोशिश करेगी

यह पूछने पर कि वोक्स बतौर बल्लेबाज रसेल का स्थान भर सकते हैं तो गंभीर ने एक दिलचस्प जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘शायद मनीष पांडे की बल्लेबाजी और अंकित राजपूत की गेंदबाजी का संयोजन हमें ऐसा प्रदर्शन दिला सकता है जो रसेल करता. सिर्फ वोक्स ही नहीं बल्कि पूरी टीम रसेल की कमी पूरी करने की कोशिश कर सकती है, इसलिये इसके लिये जरूरी नहीं है कि आपको एक ऑल राउंडर की जरूरत पड़े. शायद दूसरी जोड़ी ऐसा कर सकती है.’