VIDEO : 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' के फैंस के नाम विराट कोहली का भावुक संदेश
Advertisement

VIDEO : 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर' के फैंस के नाम विराट कोहली का भावुक संदेश

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इन दिनों कंधे की चोट से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से वे भी आईपीएल के शुरुआती मैचों नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल में अपने फैंस को निराश करने पर कोहली ने एक भावुक वीडियो जारी किया है. 

कोहली की अपील 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करें सपोर्ट

नई दिल्ली :  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इन दिनों कंधे की चोट से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से वे भी आईपीएल के शुरुआती मैचों नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल में अपने फैंस को निराश करने पर कोहली ने एक भावुक वीडियो जारी किया है. 

IPL 10 : अप्रैल के दूसरे हफ्ते तक कोहली के फैंस को करना होगा इंतजार

कोहली इस वीडियो में फैंस से इमोशनल अपील करते दिख रहें हैं. कोहली ने टि्वटर पर जारी वीडियो में कहा है,' फैंस प्लीज आरसीबी को सपोर्ट करो, जिससे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम टूर्नामेंट के शुरूआती मैचों में शानदार प्रदर्शन कर सके और जीत के साथ शुरुआत कर सके, मैं बहुत जल्दी वापस आऊंगा. आपका साथ बहुत जरूरी है.'

बता दें कि आईपीएल 10 का पहला मैच 5 अप्रैल को खेला जाना है. पहला ही मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से है. गौरतलब है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की आईपीएल 10 में उपलब्धता के बारे में इस महीने के दूसरे हफ्ते में ही पता चला पाएगा, क्योंकि वह अपने चोटिल कंधे के रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं.

कोहली की चोट का मजाक उड़ाने वाले मैक्सवेल से इस खिलाड़ी को कोई परेशानी नहीं!

बीसीसीआई ने बीते शनिवार को यह जानकारी दी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में संपन्न घरेलू सीरीज का हिस्सा रहे भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस स्थिति पर अपडेट देते हुए बीसीसीआई ने कहा कि कोहली रांची टेस्ट के दौरान लगी चोट के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने दी विराट कोहली को क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘भारतीय कप्तान दायें कंधे में लगी चोट के बाद रिहैबिलिटेशन से गुजरेगा. उसके उबरने का आकलन अप्रैल के दूसरे हफ्ते में किया जाएगा जिससे कि आईपीएल 2017 में खेलने के लिए वापसी की असल तारीख तय की जा सके.’ 

कई शीर्ष भारतीय खिलाड़ी आईपीएल से बाहर

भारत के कई शीर्ष खिलाड़ी या तो आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे या फिर इस लुभावनी प्रतियोगिता के कुछ शुरुआती मैचों में उन्हें आराम दिया जाएगा. भारत में व्यस्त घरेलू सत्र के बाद जून में इंग्लैंड में चैम्पियन्स ट्रॉफी के दौरान पूरी तरह फिट होने के लिए इन्हें कुछ आराम की जरूरत है. भारत 2013 में जीते इस खिताब का बचाव करने के इरादे से उतरेगा.

विराट की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी 

विराट कोहली अगर कंधे की चोट से उबरने में नाकाम रहते हैं तो एबी डिविलियर्स इंडियन प्रीमियर लीग 10 के शुरुआती चरण में 'रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु' की अगुआई कर सकते हैं. 'आरसीबी' के लिए एक और बुरी खबर यह है कि कंधे की ही चोट के कारण लोकेश राहुल भी उपलब्ध नहीं रहेंगे. टीम सूत्रों के अनुसार भारत का कोहली जल्द ही सर्जरी के लिए लंदन जाएंगे.

अश्विन, मुरली और लोकेश आईपीएल से बाहर

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से खेलने वाले भारत के शीर्ष आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन स्पोर्ट्स हर्निया के कारण पूरे आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे जबकि टेस्ट सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान) और लोकेश राहुल(आरसीबी) भी कंधे के आपरेशन की संभावना के कारण लगभग बाहर हो गए हैं.

उमेश यादव और रविंद्र जडेजा को आराम

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव और गुजरात लायंस के रविंद्र जडेजा को भी तरोताजा होने के लिए कुछ समय दिया गया है और वह शायद अपनी फ्रेंचाइजियों के शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हों. उमेश और जडेजा का चैम्पियन्स ट्राफी के लिए भारतीय टीम में चयन लगभग तय है.

Trending news