49 साल पुरानी सुनील गावस्कर की कैप और रवि शास्त्री की कोचिंग किट होगी नीलाम
Advertisement

49 साल पुरानी सुनील गावस्कर की कैप और रवि शास्त्री की कोचिंग किट होगी नीलाम

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की 1971 के इंग्लैड दौरे पर पहनी हुई कैप और शास्त्री (Ravi Shastri) की कोचिंग किट होगी नीलाम, 27 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू होगी निलामी

सुनील गावस्कर (File Photo)

नई दिल्ली: 1971 के इंग्लैंड दौरे पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की पहनी हुई कैप और राष्ट्रीय टीम के वर्तमान कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की कोचिंग किट क्रिकेट के उन सामानों में शामिल हैं जिन्हें ऑनलाइन नीलामी में खरीदा जा सकता है.

  1. 49 साल पुरानी सुनील गावस्कर की कैप होगी निलाम
  2. रवि शास्त्री की कोचिंग किट होगी निलाम
  3. 27 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू होगी निलामी
  4.  

क्रिस्टी की इस नीलामी में सर ज्योफ्री बायकॉट (Geoffrey Boycott) का संग्रह और ट्वेंटी20 चैरिटी क्रिकेट से जुड़ी वस्तुएं शामिल हैं. नीलामी 27 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू हो गई है.

सर ज्योफ्री बायकॉट (Geoffrey Boycott) के संग्रह में कई यादगार चीजें हैं. इनमें वह बल्ला भी शामिल हैं जिससे उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 100वां शतक पूरा किया था. उन्होंने हैंडिग्ले में 11 अगस्त 1977 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट मैच में घरेलू दर्शकों के सामने यह उपलब्धि हासिल की थी. इस बल्ले के 30 से 50 हजार पौंड (लगभग 28.95 - 48.25 लाख रुपये) मिलने की संभावना है.

नीलामी में माइकल होल्डिंग की एक शर्ट भी शामिल है जिन्होंने 14 मार्च 1981 को ब्रिजटाउन में बायकॉट को शून्य पर आउट किया था. इस पर होल्डिंग के हस्ताक्षर है.

बायकॉट (Geoffrey Boycott) के संग्रह में ही वह कैप भी शामिल है जिसे गावस्कर ने 1971 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर पहना था.

क्रिस्टी की दूसरी नीलामी ट्वेंटी20 चैरिटी क्रिकेट नीलामी में भी क्रिकेट इतिहास से जुड़ी कई यादगार वस्तुएं शामिल हैं. यह नीलामी 16 नवंबर तक चलेगी.

(इनपुट-भाषा)

Trending news