मैच से पहले विराट कोहली के लिए आई 'खुशखबरी', लौट आए हैं उनके बेस्ट फ्रेंड
Advertisement

मैच से पहले विराट कोहली के लिए आई 'खुशखबरी', लौट आए हैं उनके बेस्ट फ्रेंड

एक तरफ दो साल के बैन के बाद लौटी चेन्नई आईपीएल में शानदार परफॉर्म कर रही है. वहीं, बेंगलुरु का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. टीम विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के दम पर खेल रही है.

एबी डिविलियर्स हुए फिट (फाइल फोटो)

पुणे: आईपीएल 2018 में आज (5 मई) को शाम 4 बजे विराट कोहली की बेंगलुरु और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई के बीच मुकाबला होगा. पिछले मैच में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने थीं तब चेन्नई ने बेंगलुरु को 5 विकेट से मात दी थी. जहां एक तरफ दो साल के बैन के बाद लौटी चेन्नई आईपीएल में शानदार परफॉर्म कर रही है. वहीं, बेंगलुरु का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. टीम विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के दम पर खेल रही है. वायरल की वजह से एबी डिविलियर्स पिछले दो मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब मैच से पहले टीम के लिए खुशखबरी आ गई है. 

  1. पिछली बार चेन्नई ने बेंगलुरु को 5 विकेट से मात दी थी
  2. बेंगलुरु की टीम विराट-डिविलियर्स के दम पर चल रही है
  3. दो साल बाद लौटी चेन्नई की दमदार प्रदर्शन

बेंगलुरु के मुख्य कोच डेनियल विटोरी ने बताया कि टीम के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स फिट है और कल चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में खेलेंगे. टीम से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी विकेटकीपर क्विंटन डिकाक शादी समारोह में शरीक होने के लिए स्वदेश लौट गए हैं. बेंगलुरु के बल्लेबाजी के मुख्य स्तंभ डिविलियर्स वायरल बुखार के कारण पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे. 

मैच की पूर्व संध्या पर विटोरी ने कहा, ‘‘एबी (डिविलियर्स) फिट है. डिकॉक इस मैच में नहीं खेलेगें. वह शादी समारोह में शामिल होने के लिए स्वदेश लौट गए हैं. इससे हमारे लिए फैसला लेने (टीम चयन  में आसानी होगी.’’ 

एक बार फिर आमने-सामने होंगी बेंगलुरु-चेन्नई
चेन्नई अपने दूसरे घर महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में बेंगलुरु के सामने उतरेगी. चेन्नई को पिछले मैच में कोलकाता ने मात देकर अंकतालिका में पहले स्थान से बेदखल कर दिया है. इस हार से आहत महेंद्र सिंह धोनी की यह टीम एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटते हुए पहले स्थान पर वापसी की कोशिश करेगी. चेन्नई ने इस सीजन में दमदार वापसी की है और खेल के हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले मैच में उसकी गेंदबाजी और फील्डिंग दोनों कमजोर रही. इस बात को कप्तान ने भी माना. धोनी चाहेंगे की इस मैच में टीम पुराने मैच की गलतियां न करें और सुधार करते हुए जीत के रास्ते पर लौटे.

बल्लेबाजी में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है. फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन की जोड़ी ने टीम को हमेशा अच्छी शुरुआत दी है. सुरेश रैना से भी एक बड़ी पारी की उम्मीद सभी को है. वहीं निचले क्रम में ड्वायन ब्रावो और धौनी अभी तक बेहद सफल रहे हैं.

गेंदबाजी में लुंगी एनगिडी ने पिछले दो मैचों से प्रभावित किया है. युवा के.एम. आसिफ पहले मैच में तो छाप छोड़ने में सफल रहे थे लेकिन दूसरे मैच में राह से भटक गए. धौनी इस क्षेत्र में बदलाव कर सकते हैं. कर्ण शर्मा के स्थान पर लेग स्पिनर इमरान ताहिर को मौका मिल सकता है. 

बेंगलुरु की बात की जाए तो टीम विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के दम पर ही खेल रही है. हालांकि, मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में उसके गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था जो बेहद कम दिखता है. कोहली की आस यही है कि उनके गेंदबाज अपनी फॉर्म को जारी रखें. बल्लेबाजी में कोहली और डिविलिर्यस के अलावा कोई और बल्लेबाज खासा प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं. गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर पर पूरा दारोमदार है. उमेश यादव को अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने की जरूरत है.

ये भी देखे

Trending news