IPL 2020: इसलिए हारा बैंगलोर, इस दिग्गज ने बताई बड़ी वजह

दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद डिविलियर्स ने कहा दिल्ली के खिलाफ अपने कौशल का प्रदर्शन नहीं कर सके

IPL 2020: इसलिए हारा बैंगलोर, इस दिग्गज ने बताई बड़ी वजह
एबी डिविलियर्स (File Photo)

दुबई: कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की ही तरह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de villiers) का भी मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ उनकी टीम अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर सकी जिसकी वजह से 59 रन से हार झेलनी पड़ी.

दिल्ली कैपिटल्स ने चार विकेट पर 194 रन बनाए जिसमें आरसीबी की खराब फील्डिंग का बड़ा योगदान रहा. बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी के बल्लेबाज नौ विकेट पर 137 रन ही बना सके.

डिविलियर्स ने कहा, ‘ दिल्ली कैपिल्टस को पूरा श्रेय जाता है. उन्होंने पहले छह ओवर में शानदार शुरूआत की लेकिन हमने वापसी की. हमें विकेट का फायदा उठाना चाहिए था लेकिन रक्षात्मक गेंदबाजी की’.

युजवेंद्र चहल ने मार्कस स्टोइनिस का कैच टपकाया जिन्होंने 26 गेंद में 53 रन बना डाले.

डिविलियर्स ने कहा, ‘उन्होंने वाकई अच्छी बल्लेबाजी की. हमारे पास दबाव बनाने का मौका था लेकिन हम अपने कौशल का प्रदर्शन ही नहीं कर सके. हमने कैच छोड़े और फील्डिंग भी खराब की. बल्लेबाजी भी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रही. यह एक खराब दिन था’.

उन्होंने पहले बल्लेबाजी के कप्तान विराट कोहली के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें लगा दूसरे हाफ में ओस की भूमिका होगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

वहीं पांच में से चार मैच जीतकर दिल्ली अंकतालिका में शीर्ष पर है. पिछले 12 साल संघर्ष करने के बाद दिल्ली खिताब की प्रबल दावेदार लग रही है और अनुभवी आफ स्पिनर आर अश्विन ने इसका श्रेय टीम प्रयासों को दिया.

अश्विन ने कहा, ‘हमारे पास बहुत अच्छी टीम है और जीत में सभी योगदान दे रहे हैं. हमारी शुरूआत अच्छी रही और इस मैच में पहली बार मैने चार ओवर पूरे डाले. हर कोई योगदान दे रहा है लेकिन अभी भी सुधार की गुंजाइश है’.

उन्होंने ‘बेंच स्ट्रेंथ’ की तारीफ करते हुए कहा, ‘अक्षर हमेशा अच्छी गेंदबाजी करता है. इस टीम की यही खूबी है कि जब मेरे कंधे में चोट थी तो अमित मिश्रा ने जिम्मेदारी बखूबी निभाई और अब अमित चोटिल है तो अक्षर उसकी भूमिका निभा रहा है. अमित की कमी हमें खलेगी लेकिन हमारी बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है’.

(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.