एबी डिविलियर्स ने हवा में उड़कर 'सुपरमैन' की तरह लपक लिया ये अद्भुत कैच

मैदान पर मौजूद दर्शकों को तो एक बार विश्वास ही नहीं हुआ कि कैच ले लिया गया है. यह आईपीएल इतिहास के सबसे अच्छे कैच में से एक है.  

एबी डिविलियर्स ने हवा में उड़कर 'सुपरमैन' की तरह लपक लिया ये अद्भुत कैच
सोशल मीडिया पर इस कैच को लेकर एबी डिविलियर्स की जमकर तारीफ हुई.

बेंगलुरु: एबी डिविलियर्स ने हैदराबाद के खिलाफ एक अद्भुत कैच लिया जिसे देखकर हर कोई स्तब्ध रह गया. हैदराबाद जब 219 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तब अलेक्स हेल्स ने मोइन अली की गेंद को मैदान से बाहर भेजना चाहा. हालांकि गेंद पूरी तरह से बल्ले पर नहीं आई लेकिन बाउंड्री के पार जा रही थी. बाउंड्री लाइन पर तैनात दक्षिण अफ्रीकी एबी डिविलियर्स ने छलांग लगाई और गेंद को हवा में एक हाथ से पकड़ लिया. बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और मैदान पर मौजूद दर्शकों को तो एक बार विश्वास ही नहीं हुआ कि कैच ले लिया गया है. यह आईपीएल इतिहास के सबसे अच्छे कैच में से एक है.  

सोशल मीडिया पर इस कैच को लेकर एबी डिविलियर्स की जमकर तारीफ हुई. सिद्धार्थ नायर ने लिखा, "एबी डिविलियर्स ने बाउंड्री लाइन पर क्या शानदार कैच लिया." 

 

 

सुनील द ट्रैकर नाम के एक यूजर ने लिखा, "इंडियन पुलिस, यदि आपको अपराधियों को पकड़ने की जरूरत हो तो एबी डिविलियर्स अभी भी भारत में हैं." 

 

 

एक अन्य यूजर विनय ने लिखा, "यह चिड़िया है, यह प्लेन है, यह तो एबी डिविलियर्स हैं" 

 

 

अपने जमाने के सबसे अच्छे फील्डर में शुमार रहे जॉन्टी रोड्स ने लिखा, "अभी अभी कैच का रीप्ले देखा; कितना शानदार कैच था." 

बेंगलुरु ने हैदराबाद को 14 रनों से हराया
बेंगलुरु ने गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए एक अहम मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया. बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. हैदराबाद पूरे ओवर खेलने के बाद तीन विकेट खोकर 203 रन ही बना सकी और मैच हार गई. हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 81 रनों की पारी खेली जिसके लिए उन्होंने 42 गेंदों का सामना किया और सात चौके तथा पांच छक्के लगाए. उनके अलावा मनीष पांडे ने 38 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए और एलेक्स हेल्स ने 24 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाए. 

इससे पहले, इस पूरे सीजन में मजबूत मानी जा रही हैदराबाद की गेंदबाजी इस मैच में अब्राहम डिविलियर्स, मोइन अली और कोलिन डी ग्रांडहोम के सामने धरी की धरी रह गई. डिविलियर्स ने 39 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली. वहीं अली ने 34 गेंदों में छह चौके और दो चौकों के साथ अपने खाते में 65 रन डाले. कोलिन ने अंत में 17 गेंदों में 40 रन बनाए जिसमें एक चौका और चार छक्के शामिल हैं. हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने तीन विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल को दो सफलताएं मिलीं.