आशीष नेहरा का बड़ा बयान, कहा धोनी की जगह लेगा ये युवा खिलाड़ी

भारत के पूर्व गेंदबाज नेहरा ने कहा है कि धोनी के विकल्प के तौर पर पंत के साथ ही जाना चाहिए, संजय बांगर ने भी कही ये बात  

आशीष नेहरा का बड़ा बयान, कहा धोनी की जगह लेगा ये युवा खिलाड़ी
आशीष नेहरा (File Photo)

दुबई: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने कहा है कि युवा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) राष्ट्रीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी (M.S Dhoni) के सबसे उपयुक्त विकल्प हैं क्योंकि यह बाएं हाथ का बल्लेबाज दाएं हाथ के बल्लेबाजों से भरे मध्य क्रम में टीम को अच्छा संतुलन प्रदान करेगा. पंत आईपीएल-13 में शानदार फॉर्म में हैं. दिल्ली कैपिटल्स का यह बल्लेबाज पांच मैचों में 171 रन बना चुका है.

बांगर ने कहा है कि, ‘जहां तक विकेटकीपिंग की बात है तो मुझे लगता है कि पंत सही होंगे. मैं इसलिए कह कह हूं कि उन्होंने जिस तरह से आईपीएल की शुरुआत की है वो अच्छी है और मुझे लगता है कि भारत के पास एक एक बाएं हाथ के बल्लेबाज का विकल्प होना चाहिए खासकर तब जब टीम का मध्य क्रम दाएं हाथ के बल्लेबाजों से भरा हो क्योंकि इससे सुंतलन बनाने में मदद मिलेगी’.

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी बांगर का साथ मिला है. नेहरा ने कहा, ‘मैं बांगर से पूरी तरह से सहमत हूं. मुझे लगता है कि टीम को पंत के साथ ही जाना चाहिए. पंत को समर्थन मिलना चाहिए. जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बात आती है तो हर खिलाड़ी को समर्थन की जरूरत है’.

बता दें कि धोनी ने इसी साल 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी.

(इनपुट-आईएएनएस)