Rishabh Pant के साथ ऐसी भाषा में बात करते थे Avesh Khan, MS Dhoni भी खा गए थे चकमा

Delhi Capitals के तेज गेंदबाज Avesh Khan आईपीएल 2021 में स्टार साबित हुए. भले ही IPL 14 बीच में रोक दिया गया हो लेकिन आवेश ने कुछ ही मैचों में सभी के दिल में अपनी जगह बना ली.

Rishabh Pant के साथ ऐसी भाषा में बात करते थे Avesh Khan, MS Dhoni भी खा गए थे चकमा
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) आईपीएल 2021 (IPL 2021) में स्टार साबित हुए. भले ही आईपीएल 14 बीच में रोक दिया गया हो लेकिन आवेश ने कुछ ही मैचों में सभी के दिल में अपनी जगह बना ली. वो एक अनकैप्ड गेंदबाज हैं लेकिन हाल ही में उनके प्रदर्शन के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए थे. 

पंत के साथ साइन लैंग्वेज में करते थे बात 

आवेश खान (Avesh Khan) ने हाल ही में खुलासा किया है कि उनकी कामयाबी में काफी हद तक दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant) का हाथ रहता था. आवेश ने हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'जैसे ही मैं अपना रन-अप शुरू करता था तो पंत को ओर देखता था. उस समय बल्लेबाज का ध्यान मुझ पर रहता था. यॉर्कर की जरूरत होती थी तो पंत के पास एक साइन होता था. अगर उनको मुझसे ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करवानी होती थी तो उसके लिए एक अलग साइन होता था. हम दोनों इशारे में बातचीत करते थे.' 

धोनी को भी बनाया था अपना शिकार 

इसी बीच आवेश (Avesh Khan) ने ये भी बताया कि उन्होंने पंत (Rishabh Pant) के साथ मिलकर सीएसके के कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को भी अपने जाल में पंसा लिया था. आवेश ने कहा, 'बहुत कम ओवर बाकि थे और पंत जानते थे कि धोनी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश करेंगे. वो ये भी जानते थे कि धोनी 4 महीने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे हैं तो ये उनके लिए आसान नहीं होगा. पंत ने मेरे से कहा कि गेंद को शार्ट. मैंने वही किया और धोनी शॉट मारने की कोशिश में बोल्ड हो गए.'

बता दें कि आईपीएल 2021 में आवेश (Avesh Khan) का प्रदर्शन कमाल का रहा था और उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 7 मैचों में 14 विकेट झटक लिए थे. पर्पल कैप की रेस में वो सिर्फ आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल से पीछे थे, जिनके नाम 7 मैचों में 17 विकेट थे. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.