IPL 2020 के आयोजन से BCCI को इतने करोड़ का मुनाफा, दर्शकों की तादाद में भी इजाफा

इस साल कोरोना वायरस महामारी के फैलने के बाद आईपीएल 2020 भारत का सबसे बड़ा खेल आयोजन था.

IPL 2020 के आयोजन से BCCI को इतने करोड़ का मुनाफा, दर्शकों की तादाद में भी इजाफा
आईपीएल ट्रॉफी (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: कोविड-19 (COVID-19) महामारी के खतरे के बाद आईपीएल 2020 (IPL 2020) को भारत की जगह यूएई में आयोजित किया गया. सभी मैच 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच दुबई, अबु धाबी और शारजाह (Sharjah) में खेले गए. ताजा जानकारी के मुताबिक इस मेगा खेल टूर्नामेंट के आयोजन से बीसीसीआई (BCCI) को जबरदस्त फायदा हुआ हैं

यह भी देखें- VIDEO: Yuzvendra Chahal की मंगेतर Dhanashree Verma ने Dance Floor पर लगाई आग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यूएई में आयोजित इस टूर्नामेंट से करीब 4 हजार करोड़ रुपये की कमाई हुई है. इसके साथ ही टीवी दर्शकों की तादाद में 25 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. इस आईपीएल में 1800 लोगों के करीब 20 हजार आरटी-पीसीआर कोविड टेस्ट (RT-PCR Covid tests) किए गए. यही वजह है सभी 60 मैच बिना किसी परेशानी के आयोजित हो पाए.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर दुबई (Dubai) में सरकार ने 7 दिनों के क्वारंटीन के बाद ट्रेनिंग की इजाजत दी थी. लेकिन अबु धाबी (Abu Dhabi) में 14 दिनों का क्वारंटीन अनिवार्य था, इस वेन्यू को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) का होम ग्राउंड बनाया गया था. बीसीसीआई ने अबु धाबी प्रशासन से बात कर इस क्वारंटीन पीरियड को कम कराया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.