बॉलीवुड के KRK ने अपने अंदाज में उठाया इस IPL मैच पर सवाल, कहा- ‘क्या स्क्रिप्ट थी’

राजस्थान और चेन्नई के बीच गुरुवार को हुए मैच में अंतिम ओवर में इतने उतार चढ़ाव आए कि यह मैच कमाल आर खान के गले नहीं उतरा. 

बॉलीवुड के KRK ने अपने अंदाज में उठाया इस IPL मैच पर सवाल, कहा- ‘क्या स्क्रिप्ट थी’
केआर के को इस मैच के अंतिम ओवर में गड़बड़ लगा. (फोटो फाइल )

नई दिल्ली: क्या किसी मैच में रोमांच अपनी हदें पार कर सकता है. वह भी इस हद तक कि मैच ही फिक्स लगने लगा. कुछ साल पहले आईपीएल में मैच (और स्पॉट) फिक्सिंग और सट्टेबाजी का भूत निकला था जिससे आईपीएल काफी दागदार हो गया था. यहां तक कि दो बड़ी टीमों पर दो साल के लिए बैन भी लगाना पड़ा था.  उसे पीछे छोड़ आईपीएल ने अपना गौरव वापस हासिल किया, लेकिन गुरुवार को जयपुर में हुआ राजस्थान-चेन्नई मैच जिस रोमांच से खत्म हुआ. उससे बॉलीवुड कलाकार कमाल आर खान (केआरके) अलग ही तरह से प्रभावित हुए. उन्होंने मैच पर अपने अंदाज में सवाल उठा दिया. 

अंतिम ओवर का रोमांच नहीं पचा
दरअसल इस मैच में रोमांच अंतिम ओवर में भरपूर हुआ. केआरके ने इसी पर चुटकी लेते हुए इशारों में ही सवाल उठा दिया. आखिरी ओवर में धोनी और जडेजा क्रीज पर थे. चेन्नई को जीत के लिए 18 रनों की जरूरत थी. गेंद बेन स्टोक्स के हाथों में थी और उसका सामना रवींद्र जडेजा को करना था. पहली ही गेंद स्टोक्स ने जडेजा से दूर ऑफ साइड में फेंकी. इस गेंद पर जडेजा भी शॉट लगाते लगाते गिर गए, लेकिन गेंद बाउंड्री के पार ही गिरी. अगली गेंद स्टोक्स ने नोबॉल कर दी पर जडेजा एक ही रन ले सके. धोनी ने स्टोक की अगली गेंद, जो कि ओवर की दूसरी ही गेंद थी, पर दो रन लिए. अब चार गेंदों में 8 रनों की जरूरत थी. 

यह भी पढ़ें: धोनी ने नहीं इस खिलाड़ी ने जिताया चेन्नई को मैच, कहीं से भी नहीं था चर्चा में

धोनी के आउट होने से बदला मैच
लग रहा था कि यहां से धोनी मैच ले जाएंगे, लेकिन ओवर की तीसरी गेंद पर ही धोनी स्टोक्स की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए. मैच राजस्थान के पक्ष में झुकता दिखाई देने लगा. अगली गेंद पर स्टोक्स ने फुल टॉस फेंकी, अंपायर ने नोबॉल का इशारा करते-करते हाथ नीचे कर लिया (क्योंकि वह फैसला स्क्वायर लेग अंपायर को करना था). इस पर धोनी बीच मैदान पर अंपायर से बहस करने पहुंच गए. 

अंतिम तीन गेंदों में हुआ कमाल
इसके बाद तो जो हुआ वह अजूबा ही था. तीन गेंद पर आठ रन. पहले दो गेदों पर दो-दो रन आए. इसके बाद आखिरी गेंद वाइड हो गई. अंतिम गेंद पर सैंटनर ने छक्का लगा दिया. यह उतार चढ़ाव भरा रोमांच कई लोगों के गले नहीं उतरा जिनमें केआरके भी शामिल थे. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "आज के मैच की स्क्रिप्ट बहुत ही शानदार तरीके इंटरेस्टिंग लिखी गई थी. इस लिए यह मैच (RRvsCSK) फुल टाइम पास था. परफेक्ट." 

कमाल खान ने इस ट्वीट में बिना फिक्सिंग का नाम लिए, इशारों में ही इसे फिक्स बता दिया. उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होते भी देर नहीं लगी.  केआरके अकेले नहीं थे जिन्हें यह मैच गले नहीं उतरा. कई लोगों ने तो इसे सीधे ही फिक्स करार दिया.