ऋषभ पंत का मुरीद हुआ ये महान खिलाड़ी, जमकर की तारीफ
Advertisement

ऋषभ पंत का मुरीद हुआ ये महान खिलाड़ी, जमकर की तारीफ

दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है, महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कहा पंत ने अपने ऑफ साइड के खेल में काफी सुधार किया है

ब्रायन लारा (File Photo)

मुंबई: युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के ऑफ साइड के खेल में सुधार से प्रभावित वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने कहा कि इससे उनके खेल में नया आयाम जुड़ेगा और आने वाले दिनों में वह बेहतरीन बल्लेबाज बनेंगे.

  1. ऋषभ पंत के खेल से प्रभावित हुए ब्रायन लारा
  2. लारा ने कहा पंत ने अपने ऑफ साइड के खेल में काफी सुधार किया है
  3. पंत ने 5 मैचों में 140 के स्ट्राइक रेट से 171 रन बनाए है

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले 23 साल के इस खिलाड़ी ने मौजूदा सीजन के पांच मैचों में लगभग 140 के स्ट्राइक रेट से 171 रन बनाए है.

लारा ने कहा, ‘पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्रमुख खिलाड़ी है. उसने अपने खेल में भी काफी सुधार किया है. मैं उनकी बल्लेबाजी और उस विभाग में किए गए सुधारों के बारे में बात कर रहा हूं’.

लारा ने कहा कि पंत यह समझने में कामयाब रहे कि वह सिर्फ ‘ऑन साइड’ में ही अच्छे शॉट लगा रहे थे. उन्होंने इस मामले में काफी सुधार किया. लारा ने कहा, ‘जब उन्होंने अपनी पहचान बनायी थी तब वह लगभग हर गेंद को ‘लेग साइड’ में खेलना चाहते थे. आप उनके रन बनाने के तरीके को देखेंगे तो यह साफ हो जाएगा’.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि पंत इस बात को समझने में कामयाब रहे कि इससे उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी और उन्होंने फिर ‘ऑफ साइड’ के खेल में सुधार करने पर ध्यान दिया’.

लारा ने कहा कि पंत के पास अब मैदान की हर दिशा में रन बनाने की क्षमता है. बायें हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘उसने जो बदलाव किए हैं वह दिख रहा है. उसके पास अब मैदान के हर हिस्से में रन बनाने की क्षमता है. इससे गेंदबाजों की चिंताएं बढ़ेगी’.

उन्होंने कहा, ‘यह काफी बड़ा सुधार है. मेरा मानना है कि इस युवा बल्लेबाज को लंबा सफर तय करना है’.

(इनपुट-भाषा)

Trending news