CSK vs DC: दिल्ली के खिलाफ मिली हार से यह शर्मनाक रिकॉर्ड बना बैठी सीएसके
Advertisement

CSK vs DC: दिल्ली के खिलाफ मिली हार से यह शर्मनाक रिकॉर्ड बना बैठी सीएसके

आईपीएल 13 के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स से मिली 44 रनों की हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है. 

 

आईपीएल में CSK के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड (Photo credit- BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) की टीम अपनी क्षमता के अनुसार खेल दिखाने में नाकाम रह रही है. इस टूर्नामेंट के 7वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने आईपीएल फ्रेंचाइजी सीएसके को 44 रनों के बड़े अंतर मात दे दी है. इस हार के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में तीन बार की आईपीएल विजेता टीम सीएसके अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज कर गई. 

  1. CSK के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
  2. IPL 13 में सीएसके ने गंवाया दूसरा मैच
  3. DC ने 44 रनों से चेन्नई को दी मात

रनों के हिसाब से आईपीएल में सीएसके की चौथी सबसे बड़ी हार

गौरतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीमों में से एक है. लेकिन शुक्रवार को दिल्ली के खिलाफ हुए मुकाबले में चेन्नई को 44 रनों से मिली हार ने टीम के मनोबल को यकीकन नीचा किया है. इस हार के साथ सीएसके की टीम ने दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में रनों के हिसाब के अपनी चौथी हार दर्ज की है. 

दरअसल आईपीएल (IPL) में रनों के हिसाब से चेन्नई के लिए सबसे बड़ी हार का अंतर 60 रनों का, जो टीम को साल 2013 के आईपीएल में मुबंई इंडियंस (MI) के खिलाफ मिली थी. वहीं पिछले आईपीएल के दौरान एमआई ने सीएसके को 46 रनों से खदेड़ा था. 

यह भी पढे़ं: IPL 2020: CSK के फाफ डु प्लेसिस ने टूर्नामेंट में हासिल की यह खास उपलब्धि

इसके अलावा 2014 में भी चेन्नई सुपर किंग्स को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) के हाथों 44 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. 

चेन्नई के लिए आईपीएल 2020 उतार-चढ़ाव भरा

आईपीएल 13 (IPL 13) के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अब तक 3 मुकाबले खेलें हैं, लेकिन इन तीनों मैचों में सीएसके का प्रदर्शन उतार-चढाव वाला रहा है. इस आईपीएल सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 विकेट से मात देने वाली सीएसके ने अपने पिछले दोनों मैच एकतरफा तरीके से गंवाए हैं. जिसमें दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) से मिली 16 और तीसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से मिली 44 रनों की हार शामिल है.

बता दें कि चेन्नई की टीम को अपना अगला मैच अब 2 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेलना है. 

Trending news