IPL 2020: CSK vs KXIP, चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से रौंदा

Chennai Super Kings vs Kings Eleven Punjab: आईपीएल 13 में 18वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया. इस मैच में सीएसके ने पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया है.

 IPL 2020: CSK vs KXIP, चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से रौंदा
आईपीएल 13, मैच 18 CSK vs KXIP की भिड़ंत (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 18वें मुकाबलें में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 10 विकेट के बड़े अंतराल से पछाड़ दिया है. सीएसके के लिए सलामी जोड़ी शेन वॉटसन (83) और फाफ डुप्लेसिस (87) ने पंजाब से मिले 179 रनों का पीछा करते हुए 17.3 ओवर में 181 रनों की साझेदारी से यह ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. 

 सीएसके को मिली रिकॉर्ड जीत

किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से शिकस्त देकर चेन्नई सुपरकिंग्स ने सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग साझेदारी बनाकर यह रिकॉर्ड जीत हासिल की है. 

चेन्नई के 150 रन पूरे

शानदार बल्लेबाजी करते हुए शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस सीएसके की टीम के स्कोर को 15 ओवर में बिना किसी नुकसान के 150 रनों के पार पहुंचा दिया. 

शेन वॉटसन-फॉफ डुप्लेसिस ने जडे़ पचासे

चेन्नई सुपरकिंग्स के शेन वॉटसन ने फॉर्म में वापसी करते हुए पंजाब के खिलाफ 31 गेंदों में तेजतर्रार तरीके से अपने आईपीएल करियर का 20वां अर्धशतक पूरे किए. दूसरी ओर फाफ डुप्लेसिस ने 33 गेंदों में आईपीएल करियर की 15वीं फिफ्टी पूरी की.

पावरप्ले में सीएसके का पावरफुल शो

लंबे समय बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को पावरप्ले में अच्छी शुरुआत मिली है. आईपीएल 13 में पहली बार टीम के ओपनर्स ने पहले 6 ओवर में 60-0 रनों का सुपर स्कोर बनाया. 

लय में लौटे वॉटसन

पिछले कुछ मैचों में खराब फॉर्म से जूझ रहे सीएसके के शेन वॉटसन पंजाब के खिलाफ अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और 4 चौके भी जड़ चुके हैं. 

सीएसके की पारी शुरू

179 रनों को हासिल करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की पारी शुरू हो गई है. टीम के सलामी बल्लेबाज मैदान पर मौजूद.

पंजाब ने बनाया 178-4 रनों का स्कोर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने कप्तान के एल राहुल 63 रनों की बेहतरीन पारी के दम पर सीसके के खिलाफ 20 ओवर में 178-4 रनों का स्कोर बनाया. 

 राहुल का भी विकेट गिरा

पूरन के बाद सीसके के तेज गेंदबाद शार्दुल ठाकुर की अगली ही गेंद पर पंजाब के कप्तान के एल राहुल 63 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए. 

पूरन की आतिशी पारी समाप्त

किंग्स इलेवन पंजाब के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन 17 गेंदों में 33 रनों की धुआंधार पारी खेल  के आउट हुए.

फिर चमके राहुल

लगातार अच्छी फॉर्म का नजारा पेश करते हुए पंजाब के कप्तान के एल राहुल ने अपने आईपीएल करियर की 18वीं फिफ्टी पूरी कर ली है.

मंदीप सिंह चलते बने

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे किंग्स इलेवन पंजाब के मंदीप सिंह 27 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा की गेंद पर चलते बने. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020 SRH VS MI: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से दी शिकस्त

मयंक हुए आउट

पंजाब के इन फॉर्म बल्लेबाज मंयक अग्रवाल 26 रन बनाकर सीएसके के फिरकी गेंदबाज पीयूष चावला की गेंद पर कैच आउट हुए. 

पहले विकेट के लिए पंजाब ने जोड़े 50 रन

किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस का फायदा उठाकर पहले बैटिंग करते पहले विकेट के लिए शानदार 50 रन जोड़े.

पावरप्ले में पंजाब का पावर गेम

सीएसके के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने पावरप्ले में उम्दा खेल दिखाते हुए पहले 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 46 रनों का स्कोर बनाया.

पंजाब को मिली सधी शुरुआत

पारी के 3 ओवर तक किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने सधी शुरुआत करते हुए बिना किसी नुकसान पर 19 रन बनाए.

किंग्स इलेवन की पारी शुरू

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपनी पारी शुरू कर दी है. पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रीज पर डटे हुए हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार- 

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings Team): महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, केधार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, सैम करन, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab Team): के एल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल, जिम्मी नीशाम, रवि बिश्नोई, सरफराज खान, कृष्णाप्पा गौतम, मोहम्म्द शमी, शेल्डन कॉट्रेल. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.