कोरोना पीड़ित पिता के इलाज के लिए IPL की पूरी कमाई लगा देगा ये गेंदबाज, Dhoni को कर चुका है आउट

IPL: चेतन सकारिया को राजस्थान रॉयल्स ने इस साल के IPL ऑक्शन में 1.2 करोड़ में खरीदा था. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण BCCI ने IPL को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है, जिसके बाद चेतन सकारिया भावनगर स्थित अपने घर पहुंच चुके हैं.

कोरोना पीड़ित पिता के इलाज के लिए IPL की पूरी कमाई लगा देगा ये गेंदबाज, Dhoni को कर चुका है आउट
Chetan Sakariya

नई दिल्ली: IPL 2021 में अपनी गेंदबाजी के जौहर दिखाने वाले राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) का कहना है कि वह अपने पिता के इलाज के लिए IPL की पूरी कमाई लगा देंगे. बता दें कि चेतन सकारिया के पिता कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं और वह अस्पताल में भर्ती हैं. 

सकारिया को राजस्थान ने 1.2 करोड़ में खरीदा था

चेतन सकारिया को राजस्थान रॉयल्स ने इस साल के IPL ऑक्शन में 1.2 करोड़ में खरीदा था. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण BCCI ने IPL को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है, जिसके बाद चेतन सकारिया भावनगर स्थित अपने घर पहुंच चुके हैं.

सकारिया ने पिता के इलाज में लगाए पैसे 

चेतन सकारिया ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'मुझे कुछ दिन पहले ही राजस्थान रॉयल्स से अपने हिस्से के पैसे मिले हैं. मैंने वो पैसे घर पर ट्रांसफर कर दिए, जो इस मुश्किल हालात में मेरे परिवार के काम आए. मैं अपने पिता का बेहतर इलाज करा पा रहा हूं.' 

पिता को बेहतर इलाज दे रहे सकारिया 

चेतन सकारिया ने कहा, 'मैं क्रिकेट और IPL से कमाए हुए पैसों से ही अपने पिता को बेहतर इलाज दे पा रहा हूं. अगर ये टूर्नामेंट 1 महीने के लिए नहीं होता तो मेरे लिए काफी मुश्किल हो जाती. मैं गरीब परिवार से हूं. मेरे पिता ने पूरी जिंदगी टेम्पो चलाया है. IPL की वजह से हमारी जिंदगी बदली है.' 

धोनी को किया था आउट 

सकारिया ने कहा कि वह अपने पिता के बेहतर इलाज के लिए IPL 2021 से हुई सारी कमाई लगा देंगे. बता दें कि चेतन सकारिया ने आईपीएल 2021 में 7 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, केएल राहुल, नीतीश राणा जैसे धुरंधरों को आउट करने का कमाल किया. चेतन सकारिया के लिए महेंद्र सिंह धोनी को आउट करना सबसे यादगार पल रहा.

ट्रेनिंग के लिए नहीं थे जूते

चेतन सकारिया के लिए इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं रहा. चेतन सकारिया के पास कभी ट्रेनिंग के लिए जूते तक नहीं थे. IPL ऑक्शन से कुछ दिन पहले चेतन के छोटे भाई राहुल ने सुसाइड कर लिया था, लेकिन परिवार ने इसकी जानकारी चेतन को नहीं दी थी.

फिर करोड़पति बन गए सकारिया 

चेतन सकारिया 20 लाख के बेस प्राइस के साथ IPL ऑक्शन में आए थे, लेकिन उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स दोनों में होड़ देखी गई. आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1.2 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया.

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.