क्रिस गेल का फॉर्म आखिरकार लौटा, लेकिन उनके इस दर्द ने दिया फैंस को झटका!

मुंबई के खिलाफ मैच में क्रिस गेल को पीठ दर्द की शिकायत हुई है इससे पंजाब की टीम का बल्बेबाजी संतुलन बिगड़ने की आशंका हो गई है. 

क्रिस गेल का फॉर्म आखिरकार लौटा, लेकिन उनके इस दर्द ने दिया फैंस को झटका!
गेल का फॉर्म में आने के बाद चोटिल होना पंजाब के लिए बड़ा झटका हो सकता है. (फोटो PTI)

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में क्रिकेट फैंस अपने फेवरेट खिलाड़ी के छक्के देखना चाहते हैं. कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो टीम से ऊपर हैं और हर टीम का फैन उनकी तूफानी बल्लेबाजी देखना चाहता है. इनमें एमएस धोनी के अलावा पंजाब की टीम के क्रिस गेल का नाम सबसे खास है. इस सीजन में गेल का बल्ला अभी तक अपने फॉर्म में नहीं आ सका था जिसका कि आईपीएल देखने वालों को इंतजार रहता है. उनका इंतजार खत्म तो हुआ लेकिन यह निराशा में जल्द बदल गया क्योंकि मुंबई के खिलाफ तूफानी पारी खेलने के बाद गेल ने पीठ में दर्द की शिकायत की है. 

 क्रिस गेल ने बुधवार को मुंबई के खिलाफ बल्लेबाजी के बाद पीठ में जकड़न होने की शिकायत की. माना जा रहा है कि इस वजह से पंजाब की परेशानी बढ़ गयी है  इस मैच में गेल की तूफानी पारी और केएल राहुल के शानदार शतक के दम पर पंजाब की टीम मुंबई के लिए 198 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख सकी थी. हालांकि इस मैच में पंजाब को आखिरी गेंद पर तीन विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. 

यह भी देखें:  PICS: पोलार्ड ने ऐसे छीना पंजाब से मैच, तूफानी 83 रन पड़े राहुल के शतक पर भारी

अश्विन ने दी पहले जानकारी 
मैच के बाद पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने जानकारी दी, ‘‘उन्होंने (गेल) बताया कि उनकी पीठ में दर्द है. हमें देखना होगा कि वह कैसा है.’’ गेल को लेकर संदेह के बाद तब छाए जब वे मुंबई की पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे. पंजाब के कोच श्रीधरन श्रीराम ने भी कहा कि उनकी चोट का आगे आकलन किया जाएगा. गेल का फॉर्म में आना पंजाब के लिए अच्छी खबर थी, लेकिन उनकी गैरमौजदूगी में टीम का बल्लेबाजी का संतुलन बिगड़ सकता है. हालांकि अभी यह भी तय नहीं हुआ है कि वे अगला मैच खेलेंगे या नहीं. 

Chris Gayle

निगरानी रखी जाएगी गेल की स्थिति पर
श्रीधरन श्रीराम ने कहा, ‘‘उन्हें अपनी पीठ में जकड़न महसूस हो रही है. उन्होंने हमें यही बताया. हमें अगले दिनों में उनका आकलन करने और उन पर निगरानी रखने की जरूरत है.’’ पंजाब की टीम में गेल के अलावा केएल राहुल, डेवि़ड मिलर, करुण नायर, मंदीप सिंह, सैम करेन जैसे मजबूत बल्लेबाज तो हैं, लेकिन न तो ये खेल की तरह मैच पलटने वाला खेल दिखा सकते हैं और न ही वे फॉर्म में चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: अश्विन ने बताया, ‘पोलार्ड ने हमें जीत से दूर किया, लेकिन हमसे यहां हो गई चूक’

अंकित राजपूत भी हैं चोटिल
पंजाब की परेशानी यहीं पर समाप्त नहीं हुई. अश्विन ने बताया कि तेज गेंदबाज अंकित राजपूत भी चोट से परेशान है जिन्होंने कल के मैच में चार ओवर में 52 रन लुटाए. उन्होंने कहा, ‘‘पहले ओवर में ही उनकी (अंकित राजपूत) उंगली में चोट लग गयी थी. यह अच्छा रहा कि उसने पावरप्ले में तीन ओवर कर दिए. अभी तक हमारा क्षेत्ररक्षण उतार चढ़ाव वाला रहा है.’’