क्रिस गेल की जुबां पर आ ही गया दर्द, बोले- बेंगलुरु ने मेरा भरोसा तोड़ा

क्रिस गेल को आईपीएल नीलामी में पंजाब ने तीसरी बोली में 2 करोड़ रुपए में खरीदा.

क्रिस गेल की जुबां पर आ ही गया दर्द, बोले- बेंगलुरु ने मेरा भरोसा तोड़ा
क्रिस गेल आईपीएल 2018 में पंजाब की तरफ से खेल रहे हैं (PIC : IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) में पंजाब की तरफ से खेल रहे 'यूनिवर्स बॉस' क्रिस गेल इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. आईपीएल- 2018 में अब तक के सफर में क्रिस गेल ने चार मैच खेले हैं. इन 4 मैचों में उन्होंने 151 के स्ट्राइक रेट से 252 रन बना लिए हैं. इसमें एक नाबाद शतक भी शामिल है. पंजाब टीम का हिस्सा बनकर क्रिस गेल बेहद खुश हैं, लेकिन इसके साथ ही बेंगलुरु टीम के नीलामी के दौरान उनपर बोली नहीं लगाने का दर्द भी अब उनकी जुबां पर आ गया है. 

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में जब उनसे बेंगलुरु टीम के बारे में पूछा गया तो क्रिस गेल का दर्द छलक गया. बता दें कि क्रिस गेल ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में शानदार प्रदर्शन किया था. बीपीएल में उन्होंने 485 रन और सीपीएल में 376 रन बनाए थे. 

क्रिस गेल ने बेंगलुरु टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'इन दोनों ही टूर्नामेंटों में शानदार परफॉर्म करने के बाद मेरे पास बेंगलुरु की टीम की तरफ से फोन आया था. उन्होंने मुझे कहा था कि हम आपको फिर से बेंगलुरु का हिस्सा बनाना चाहते हैं, इसलिए आपको रिटेन किया जाएगा, लेकिन इसके बाद फिर वहां से कोई फोन नहीं आया.'

इंटरव्यू के दौरान क्रिस गेल ने बताया कि दोबारा बेंगलुरु की तरफ से कोई फोन नहीं आने पर वह समझ गए थे कि अब टीम मुझे नहीं लेना चाहती है और टीम का भरोसा अब उनपर से उठ चुका है. 

क्रिस गेल ने आगे कहा, 'इस पर मैं किसी से लड़ नहीं सकता, मैंने बीपीएल, सीपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. आईपीएल की बात करें तो आंकड़े कभी झूठ नहीं बोलते- आप खुद देख सकते हैं, 21 अर्धशतक, सबसे ज्यादा छक्के, अगर यह बात मुझे साबित करने के लिए काफी नहीं तो मैं नहीं जानता कि मुझे क्या करना चाहिए था.' 

क्रिस गेल ने कहा मैं बेंगलुरु टीम की सबसे बड़ी ताकत था. मुझे आखिर में निराशा हुई क्योंकि उन्होंने खुद मुझे पहले कॉल किया था. 

पंजाब टीम में शामिल होकर क्रिस गेल बेहद खुश हैं. हालांकि, उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि जब किसी भी टीम ने मुझे नहीं चुना तो यह मेरे लिए काफी हैरान करने वाला पल था. मैं नहीं जानता कि मेरे लिए सभी दरवाजे क्यों बंद कर दिए गए थे, लेकिन मैं यह भी समझता हूं कि ऐसा होता है. ठीक है. अब मैं उससे उबर चुका हूं. 

क्रिस गेल ने कहा, 'पंजाब की टीम की तरफ से खेलना मेरे लिए काफी बड़ा अवसर है और टीम के साथ मैं काफी खुश भी हूं. ऐसा होना ही था और जैसा कि आप जानते हैं कि मैं किंग गेल हूं तो किंग्स के साथ खेलना मेरी किस्मत में ही लिखा था.'

क्रिस गेल ने अपने सपनों के बारे में बात करते हुए कहा कि, उनकी दो ख्वाहिशें हैं. उन्होंने कहा कि, वे इस साल अपनी टीम (पंजाब) को आईपीएल जितवाना चाहते हैं और अगले साल वेस्ट इंडीज के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं. 

पंजाब ने तीसरी बोली में क्रिस गेल को खरीदा 
बता दें कि आईपीएल 2018 नीलामी में पहले दिन क्रिस गेल को कोई खरीददार नहीं मिला था. दूसरे दिन भी जब पहली बार बोली लगी, तो उन्हें किसी ने नहीं खरीदा. इसके बाद लगा कि इस बार आईपीएल में शायद ही क्रिस गेल का जादू दिखे, लेकिन तीसरी बार की बोली में गेल को 2 करोड़ में पंजाब की टीम ने खरीद लिया.