IPL 2020: जीत की पटरी पर लौटेगी CSK, इस धुरधंर की वापसी तय

आईपीएल 2020 में अपने खराब प्रदर्शन के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम चर्चा का विषय बनी हुई है. लेकिन अब टीम में इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी हो रही है.   

 IPL 2020: जीत की पटरी पर लौटेगी CSK, इस धुरधंर की वापसी तय
SRH के खिलाफ खेल सकते हैं सीएसके के अंबाती रायडू (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: तीन बार का इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल के सीजन 13 (IPL 13) में अपनी क्षमता के अनुसार खेल दिखाने में नाकाम रही है. आलम यह रहा है कि सीएसके टूर्नामेंट में अंक तालिका में आखिरी पायदान पर काबिज है. आईपीएल इतिहास में यह पहली बार है, जब चेन्नई की टीम  प्वाइंट्स टेबल में अतिंम नंबर है.

लेकिन अब सीएसके के लिए अच्छी खबर आ रही है, कि इस आईपीएल में टीम को पहले मुकाबले में अपने ताबड़तोड़ खेल से जीत दिलाने वाले अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) चोट से उबर के सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

रायडू ने दिलाई सीएसके को एकमात्र जीत

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) के ओपनिंग मैच में अंबाती रायडू ने अपने बेहतरीन खेल के दम पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 विकेट से मात देने में कामयाबी हासिल की थी. इस मुकाबले में अंबाती रायडू ने 48 गेंदों में 71 रनों की लाजवाब पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

हालांकि इसके बाद अंबाती रायडू मांस पेशियों में खिचाव के चलते सीएसके (CSK) की तरफ से पिछले 2 मैच नहीं खेल पाए और आलम यह रहा है कि टीम ने इन दोनों मैचों में हार का स्वाद चखा. ऐसे में अब यह खबर सामने आयी है कि अंबाती रायडू पूरी तरह फिट हो गए हैं और वह सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को खेलते हुए नजर आ सकते हैं. तो इससे चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम और फैन्स को राहत जरूर मिलेगी. 

बल्लेबाजी में अंबाती रायडू हैं चेन्नई की ढाल

जिस तरीके से अंबाती रायडू की गैर मौजूदगी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम की हालात रही है, उसके गवाह हम सब है. सीएसके की न तो सलामी जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत दे पा रही है, वहीं फॉफ डु प्लेसिस को छोड़कर मिडिल ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज अपनी काबिलियत के अनुसार खेल नहीं दिखा सका है.

इस बीच अगर अंबाती रायडू सनराइजर्स (SRH) के सामने सीएसके की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहते हैं, तो इससे सीएसको काफी मजबूती मिलेगी.