IPL 2020: CSK को एक और झटका, पहले मैच में नहीं मौजूद होगा यह भारतीय खिलाड़ी

आईपीएल 2020 के ओपनिंग मैच से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स को बड़ा झटका लग गया है. दरअसल मुबंई इंडियंस के खिलाफ होने वाले पहले मैच में भारतीय प्लेयर ऋतुराज गायकवाड़ नदारद रहेंगे. 

IPL 2020: CSK को एक और झटका, पहले मैच में नहीं मौजूद होगा यह भारतीय खिलाड़ी
IPL 2020 के ओपनिंग मैच से पहले सीएसके की टीम संकट में (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें संस्करण (IPL 13) के आगाज में अब 3 दिनों का वक्त शेष रह गया है. आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स की मुसीबतें अभी तक कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बीच सीएसके के लिए बुरी खबर निकल कर आ रही है, दरअसल टीम के मध्यक्रम के भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ मुंबई इंडियंसके खिलाफ होने वाले इस टूर्नामेंट के उद्धघाटन मैच से बाहर रहेंगे. ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई के उन 13 सदस्यों में शामिल थे, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पिछले महीने के अंत में पॉजिटिव आई थी. 

ऋतुराज गायकवाड़ की सेहत पर बना हुआ है संदेह
गौरतलब है कि इस आईपीएल सीजन 2020 (IPL 2020) में ऋतुराज गायकवाड़ पर सबकी निगाहें रहने वाली हैं. दरअसल घरेलू क्रिकेट और इंडिया के ए तरफ से गायकवाड़ ने अपने बल्ले से जमकर धूम मचाई थी. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ऋतुराज गायकवाड़ के लिए आगामी आईपीएल की शुरुआत खटाई में पड़ गई है. थोड़ी देर पहले ही चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के सीईओ काशी विश्वनाथ ने एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान यह जानकारी दी है कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ होने वाले टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच से बाहर रहेंगे.

यह फैसला गायकवाड़ की सेहत को मद्देनजर रखते हुए लिया गया है. विश्वनाथन ने बताया है कि यूं तो ऋतुराज गायकवाड़ ने अनिवार्य 14 दिनों का क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है लेकिन अभी उनके 2 कोरोना टेस्ट और होने हैं, उसके बाद ही उन्हें सीएसके टीम दल के साथ जोड़ा जाएगा. इस पर सीएसके टीम मैनजेमेंट बीसीसीआई (BCCI) की अनुमति के साथ गायकवाड़ के अनिवार्य 2 कोरोना वायरस (Covid-19) टेस्ट की रिपोर्ट के निगेटिव आने का इंतजार कर रहा है. 

सीएसके में गयाकवाड़ को बताया जा रहा था रैना का दावेदार 
दरअसल जब सीएसके के मध्यक्रम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज और मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना (Suresh Raina) ने आईपीएल 2020 को से अपना नाम वापस लिया, तो उसके बाद यह चर्चा काफी जोरों से हो रही थी कि ऋतुराज गायकवाड़ वो बल्लेबाज होंगे जो चेन्नई सुपरकिंग्स में रैना की कमी को पूरा करेंगे.

इस बात का खुलासा खुद सीएसके के मालिक एन श्रीनिवासन भी किया था. लेकिन अब जब ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई ( Chennai Super Kings) के पहले मैच बाहर हैं तो सवाल यह निकलता है की आखिरकार टीम में रैना की जगह किसे शामिल किया जाएगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.