KXIP vs DC: काम न आया मयंक का संघर्ष, जानिए कैसा रहा सुपर ओवर का थ्रिलर?

दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया आईपीएल 13 का दूसरा मैच मैच टाई रहा और सुपर ओवर के दौरान दिल्ली ने पंजाब को हरा दिया.   

KXIP vs DC: काम न आया मयंक का संघर्ष, जानिए कैसा रहा सुपर ओवर का थ्रिलर?
सुपर ओवर में DC ने KXIP को दी मात

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) का दूसरा मुकाबला बेहद शानदार रहा. दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (DC vs KXIP) के बीच खेला गया यह मैच टाई हुआ. इस बीच रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर (Super Over) के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को करारी शिकस्त दी है. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की है. इससे पहले दिल्ली की तरफ से मिले 20 ओवर में 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की धमाकेदार 89 (60) रनों की पारी के दम पर 20 ओवर 157-8 का स्कोर बनाया और मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाया. दूसरी ओर दिल्ली के मार्कस स्टोइनिस को हरफनमौला खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

सुपर ओवर में दिल्ली को मिली जीत
गौरतलब है कि सुपर ओवर के तहत किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से के एल राहुल (K L Rahul) और निकोलस पूरन की जोड़ी मैदान पर आई. दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाड़ा (kagiso Rabada) ने गेंदबाजी का जिम्मा संभाला. पंजाब सुपर ओवर में फ्लॉप रही और रबाडा की 3 गेंदों के अंदर ही टीम की पारी महज 2 रनों पर खत्म हो गई. रबाडा ने के एल राहुल और पूरन को आउट कर दिल्ली की जीत की नींव रखी. सुपर ओवर में 3 रन बनाने में दिल्ली कैपिटल्स ने ज्यादा समय नहीं लिया. पहले किंग्स इलेवन के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दूसरी गेंद वाइड डाली और फिर सुपर ओवर की अगली गेंद पर रिषभ पंत (Rishab Pant) ने दो रन लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई. 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम ने 20 ओवर में  157-8 का स्कोर बनाया. दिल्ली की ओर से मार्कस स्टोइनिस से ताबड़तोड़ 21 गेंदों में 53 रन बनाए और टीम के कप्तान श्रेयष अय्यर ने 39 (32) रन बनाए . स्टोइनिस की दमदार पारी के दम दिल्ली ने पंजाब को 158 का लक्ष्य दिया.  दूसरी तरफ पंजाब की तरफ से सर्वाधिक 3 विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपने नाम किए. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी 20 ओवर में 157-8 रनों तक ही पहुंच पाई. किंग्स इलेवन के मयंक अग्रवाल ने ताबडतोड़ खेल दिखाते हुए अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ 89 रनों की पारी खेली. 

मार्कस स्टोइनिस रहे मैन ऑफ द मैच
दिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरो रहे ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis). स्टोइनिस ने मैच में जब दिल्ली की टीम फंसी हुई नजर आ रही थी. तब अंतिम ओवर में तूफानी खेल दिखाते हुए 20 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 7 चौके 3 छक्कों की दम पर 53 (22) की पारी खेली. बाद में किंग्स इलेवन (KXIP) की पारी के 20वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने 12 रन डिफेंड करते हुए सेट बल्लेबाज मंयक अग्रवाल और क्रिस जॉर्डन को आउट कर मैच को टाई कराया. आलम यह रहा की सुपर ओवर में जीत दिल्ली को नसीब हुई. मार्कस स्टोइनिस को अपने बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.