IPL 2020: दिल्ली को बड़ा झटका, आईपीएल 13 से बाहर हुए 'हैट्रिक मैन' अमित मिश्रा
Advertisement

IPL 2020: दिल्ली को बड़ा झटका, आईपीएल 13 से बाहर हुए 'हैट्रिक मैन' अमित मिश्रा

दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज लेग स्पिनर अमित मिश्रा उंगली में लगी चोट के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं. 

 

आईपीएल 2020 से बाहर हुए दिल्ली के अमित मिश्रा (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बहुत बड़ा झटका लग गया है. दरअसल उंगली में चोट के चलते दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज फिरकी गेंदबाज अमित मिश्रा (Amit Mishra) आपको इस पूरे आईपीएल सीजन में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

  1. आईपीएल 13 से बाहर हुए अमित मिश्रा
  2. केकेआर के खिलाफ लगी थी मिश्रा को चोट
  3. अमित IPL में भारत से सबसे सफल बॉलर

ऐसे में दिल्ली की टीम के लिए यह बुरी खबर है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में दिल्ली ने अपने शानदार खेल से सबका दिल जीता है, जिसमें अमित मिश्रा की गेंदबाजी का भी अहम योगदान रहा है. 

केकेआर के खिलाफ लगी थी अमित मिश्रा को चोट 

गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (DC vs KKR) के बीच शारजाह के मैदान पर एक रोमांचक मुकाबला खेला गया था. उस मैच मैं दिल्ली की टीम ने दिलेरी के साथ जीत हासिल की थी. लेकिन उसी मुकाबले के दौरान दिल्ली (DC) के लेग स्पिनर अमित मिश्रा के हाथ की उंगली में चोट लग गई थी. मालूम हो कि अमित मिश्रा उस समय भी दर्द से कहराते हुए नजर आ रहे थे. 

ऐसे में अब जब यह खबर सामने निकल आयी है कि मिश्रा इसी चोट की वजह से इस पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए तो, यकीकन तौर पर इससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. साथ ही मिश्रा की जादुई गेंदबाजी की कमी आईपीएल 13 (IPL 13) में दिल्ली को जरूर खलेगी. बता दें कि इस टूर्नामेंट में अमित मिश्रा ने अब तक खेले गए तीन मैचों में 3 ही विकेट चटकाए थे. 

आईपीएल में सबसे अधिक हैट्रिक मिश्रा के नाम

अमित मिश्रा आईपीएल (IPL) में भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं. श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में 160 विकेट के साथ अमित मिश्रा का नाम दूसरे पायदान पर काबिज है. इतना ही दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में सबसे ज्यादा 3 बार विकेटों की हैट्रिक झटकने का कारनामा भी अमित मिश्रा ने किया है.

मिश्रा ने साल 2008, 2011 और 2013 के आईपीएल (IPL 2013) के दौरान हैट्रिक अपने नाम की थीं. वहीं अपनी किफायती गेंदबाजी के लिए भी अमित मिश्रा काफी प्रसिद्ध हैं. 

Trending news