IPL 2020: DC vs CSK, दिल्ली ने चेन्नई को 44 रनों से हराया

Chennai Super Kings vs Delhi Capitals: आईपीएल 2020 के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से मात देकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की है. 

IPL 2020: DC vs CSK, दिल्ली ने चेन्नई को 44 रनों से हराया
DC vs CSK दिल्ली ने मारी बाजी (फोटो क्रेडिट- BCCI/IPL)

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने आईपीएल 13 के 7वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 44 रनों से करारी शिकस्त दी. दिल्ली के लिए इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की ओर से दिए गए 176 रनों के लक्ष्य के जवाब में सीएसके की टीम 20 ओवर में 131-7 रनों का स्कोर ही बना सकी.

दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 3 विकेट लिए. चेन्नई की ओर से हाई स्कोरर बल्लेबाज फेफ डु प्लेसिस रहे, जिन्होंने 43 रनों की पारी खेली. मालूम हो इस मुकाबले में दिल्ली के ओपनर पृथ्वी शॉ ने ताबड़तोड़ 64 रन बनाए.

दिल्ली ने सीएसके को दी मात

आईपीएल 2020 के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से पराजित करके अंक तालिका में नंबर एक के पायदान पर अपनी जगह बनाई है. 

यह भी पढ़े: IPL 2020: एमएस धोनी का ‘सुपरमैन कैच’ सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, देखें वीडियो

डु प्लेसिस बने रबाडा का शिकार

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को फेफ डु प्लेसिस के रूप में बड़ा झटका लग गया है. डु प्लेसिस को 43 रन पर कगिसो रबाडा ने पेवलियन भेजा. 

नोर्तेज ने जाधव को किया आउट

दिल्ली कैपिटल्स के बॉलर एनरिच नोर्तेजे ने सीएसके के सेट बल्लेबाज केधार जाधव को 26 रनों पर पगबाध आउट किया.

5 ओवर में सीएसको को रनों की दरकार थी

दिल्ली के 176 रनों के लक्ष्य को पाने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी पांच ओवरों में 81 रनों की जरूरत थी.

डु प्लेसिस का छूटा कैच

दिल्ली कैपिटल्स के शिमरोन हेटमायर ने सीएसके के बल्लेबाज फेफ डु प्लेसिस का कैच 22 रनों पर छोड़कर उन्हें जीवनदान दिया.

गायकवाड़ हुए रन आउट

मुश्किल में फंसी चेन्नई सुपरकिंग्स की हालात और खराब होती जा रही है. टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ 5 रन बनाकर आउट हुए. 

दिल्ली के बॉलर्स ने कसा शिकंजा

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने सीएसके के सामने शिंकजा कस लिया है, जिसके तहत चेन्नई की टीम पहले 9 ओवर में 44-2 का स्कोर ही बना पायी.

पावरप्ले में सीएसके की धीमी शुरुआत

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले 6 ओवर में धीमी बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में रन ऑफ बॉल के तहत 2 विकेट के नुकसान पर 34 रन बनाए. 

अक्षर पटेल ने वॉटसन को किया चलता

दिल्ली के कप्तान श्रेयष अय्यर का शुरुआती ओवर में अक्षर पटेल से बॉलिंग कराने का दांव काम आया. पटेल ने सीएसके के शेन वॉटसन को 14 रनों पर आउट किया. यह छठा मौका है जब अक्षर पटेल ने वॉटसन का विकेट लिया. 

वॉटसन को मिला जीवनदान

दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ ने पारी के तीसरे ओवर में 2 के निजी स्कोर पर सीएसके के ओपनर शेन वॉटसन का आसान सा कैच टपका कर उन्हें जीवनदान दिया. 

ये भी पढें: IPL 2020 CSK vs DC : LIVE मैच में धोनी से कैसे हुई इतनी बड़ी गलती?

सीएसके के सामने 176 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 ओवर में रनों का टारगेट दिया है. दिल्ली ने पृथ्वी शॉ (64) और रिषभ पंत की नाबाद 37 रनों की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 175-3 रनों का स्कोर बनाया.

मैदान पर सुपरमैन बने धोनी

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दिल्ली के श्रेषय अय्यर 26 को एक सुपरमैन कैच के तहत सैम करन की गेंद पर चलता कर दिया है. 

पंत-अय्यर ने संभाला मोर्चा

दिल्ली कैपिटल्स को बड़े स्कोर तक ले जाने के लिए डेथ ओवर्स में टीम के कप्तान श्रेयष अय्यर और रिषभ पंत ने मोर्चा संभाल लिया है. 

पृथ्वी की शानदार पारी समाप्त

दिल्ली की टीम को लाजवाब शुरुआत दिलाने के बाद टीम के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 43 गेंद में 64 रन बनाकर सीएसके के पीयूष चावला का दूसरा शिकार बने. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: चेन्नई को हराना दिल्ली के लिए मुश्किल, आंकड़ों पर डाले नजर

चावला ने किया धवन को आउट

सीएसके की टीम को आखिरकार पहली सफलता मिल गई है. दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर्स शिखर धवन 35 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. 

पृथ्वी शॉ ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तेजतर्रार अंदाज में 35 बॉल में अपने आईपीएल करियर की 5वीं फिफ्टी पूरी की. 

दिल्ली के 50 रन पूरे

दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके के सामने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए पारी के 8वें ओवर में बिना किसी नुकसान के 50 रन बना लिए हैं. 

पावरप्ले में दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 36 रन

दिल्ली कैपिटल्स ने पावरप्ले के दौरान सधी शुरूआत की है. टीम ने पहले 6 ओवर में सुरक्षात्मक खेल दिखाते हुए बिना किसी नुकसान के 36 रन बनाए. 

पृथ्वी को मिला जीवनदान

पारी के तीसरे ओवर में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जीवनदान मिल गया है. सीएसके के पेसर जोश हेजलवुड ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया. 

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings team): महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, मुरली विजय, ऋतुराज गायकवाड़, फेफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, जोश हेलवुड, सैम करन, पीयूष चावला, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals Team)​: श्रेयष अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, एलेक्स कैरी, रिषभ पंत, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिच नोर्तजे.