IPL 2020: SRH vs DC: सनराइजर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से दी मात

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 13 के तहत 11वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हरा दिया है.  

IPL 2020: SRH vs DC: सनराइजर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से दी मात
हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रनों से दी पटखनी (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 11वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से करारी मात दे दी है. इस विजय के साथ हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 13 में अपनी जीत का खाता खोल लिया है. सनराइर्स हैदराबाद की ओर से जीत के हीरो रहे राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार.

अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर राशिद ने 3 और भुवी ने दिल्ली के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.  इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली को 20 ओवर में 163 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 147-7 रनों का स्कोर ही बना सकी और मैच को हारी बैठी. 

राशिद खान बने मैन ऑफ द मैच 

दिल्ली कैपिटल्स को अपनी आक्रमक गेंदबाजी की बदौलत मैच से बाहर करने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के फिरकी गेंदबाज राशिद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया है. राशिद ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 4 ओवर में 14 रन देकर 3 बहुमूल्य विकेट हासिल किए.

सनराइजर्स को मिली पहली जीत

इस आईपीएल में लगातार दो मैच हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को  रनों से शिकस्त देकर जीत का खाता खोलते हुए दो अंक अर्जित किए हैं. 

नटराजन ने स्टोइनिस को किया आउट

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया और दिल्ली के मार्कस स्टोइनिस को 9 रनों पर चलता कर दिया. 

राशिद ने दिल्ली को दिया बड़ा झटका 

दिल्ली कैपिटल्स को रिषभ पंत के रूप में बड़ा झटका लग गया है. पंत 28 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर कैच आउट हुए. बता दें कि इस मैच में राशिद खान की यह तीसरी विकेट है. 

यह भी पढ़ें: हाथरस गैंगरेप मामले में विराट कोहली का रिएक्शन, कहा ‘क्रूरता की सारी हदें पार’

भुवी ने हेटमायर को भेजा पवेलियन

अपने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे दिल्ली कैपिटल्स के बैट्समैन शिमरोन हेटमायर 21 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का दूसरा शिकार बने.

पंत ने खोले हाथ

संघर्ष करती दिल्ली के लिए रिषभ पंत ने अपने हाथ खोलते हुए पारी के 13वें ओवर में सनराइजर्स के अभिषेक शर्मा को निशाना बनाते हुए 2 लगातार छ्क्के जड़ दिए. 

राशिद को मिली दूसरी सफलता

सनराइजर्स हैदराबाद के फिरकी गेंदबाज राशिद खान ने दिल्ली कैपटिल्स को शिखर धवन 34 के रूप में तीसरा झटका दे दिया है. 

दिल्ली के कप्तान आउट

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर इस मुकाबले में बल्ले से जूझते हुए नजर आ रहे थे और आलम यह रहा कि वह सनराइजर्स के बॉलर राशिद खान की गेंद पर 21 बॉल में 17 रन बनाकर आउट हुए.

पावरप्ले में दिल्ली ने बटोरे 34-1 रन

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले 6 ओवर में स्कोर 34-1 बनाया है. इस दौरान पावरप्ले में दिल्ली ने पृथ्वी शॉ का विकेट गंवाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: इस स्टार खिलाड़ी ने बताया डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने का मूल मंत्र

दिल्ली का पहला विकेट गिरा

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही है और टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर 2 रन बनाकर आउट हुए.

दिल्ली की पारी हुई शुरूआत

 रनों का पीछा करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स की पारी शुरू हो गई है. टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ मैदान पर.

सनराइजर्स ने बनाया 162-4 का स्कोर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रनों का मजबूत स्कोर बनाया. 

रबाडा ने किया बेयरस्टो को आउट

शानदार अर्धशतकीय पारी के बाद हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो 48 गेंदों में 53 रन बनाकर दिल्ली के कगिसो रबाडा का शिकार बने.

बेयरस्टो ने जड़ा पचासा

सनराइजर्स हैदराबाद के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 44 बॉल में अपने आईपीएल करियर की चौथी फिफ्टी पूरी की. 

विलियमसन ने संभाला मोर्चा

सनराइजर्स को बड़े स्कोर तक ले जाने की जिम्मेदारी केन विलियमसन ने संभाल ली है और दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों के खिलाफ बल्ले से अक्रामक शॉट्स लगाकर हल्ला बोल दिया है.

हैदराबाद के 100 रन पूरे

अच्छी शुरुआत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 13.1 ओवर में 100 रनों का आंकड़ा पार किया.

अमित मिश्रा को मिली दूसरी सफलता

दिल्ली कैपिटल्स के फिरकी गेंदबाज अमित मिश्रा ने सनराइजर्स को दूसरा झटका दे दिया है. मनीष पांडे 3 रन बनाकर हुए आउट. 

अर्धशतक से चूके वार्नर

शानदार शुरुआत के बाद एक बार फिर से डेविड वार्नर अर्धशतक बनाने में नाकाम रहे और दिल्ली के अमित मिश्रा की गेंद पर 45 रन बनाकर आउट हुए. 

यह भी पढें: IPL 2020: सनराइजर्स के खिलाफ इस रिकॉर्ड पर शिखर धवन की नजरें

हैदराबाद को मिली शानदार ओपनिंग साझेदारी

पिछले दो मैचों में खराब ओपनिंग साझेदारी के बाद वार्नर और बेयरस्टो की जोड़ी ने दिल्ली के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाते हुए पहले विकेट के लिए 6.5 ओवर में 50 रन की पार्टनरशिप की.

पावरप्ले में सनराइजर्स ने बनाए 38-0 रन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बल्लेबाज डेविड वार्नर और बेयरस्टो ने पावरप्ले में शुरुआत की है. हालांकि टीम ने पहले 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 38 रन बनाए. 

हैदराबाद की सधी शुरुआत
 
पहले बैटिंग करते हुए हैदराबाद की शुरुआत शानदार रही है. टीम ने पहले 3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 17 रन बना लिए हैं. 

सनराइजर्स की पारी शुरू

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की पारी शुरू हो गई है. अबू धाबी के मैदान पर टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो मौजूद. 

दिल्ली में इशांत और हैदराबाद में विलियमसन की वापसी

इस मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स में इशांत शर्मा की वापसी हुई है. वहीं लंबे इंतजार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज केन विलियमसन को हैदराबाद टीम की प्लेइंग इलवेन में जगह दी गई है. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals Team): श्रेयष अय्यर (कप्तान),  शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्तजे, इशांत शर्मा.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad Team): डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, ऋद्दिमान साहा, केन विलियमसन, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन.