IPL 2020: DC vs SRH, हैदराबाद ने दिल्ली को 88 रनों से हराया

Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2020 का 47वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ. इस मैच में हैदराबाद ने दिल्ली को 88 रनों से पछाड़ दिया है. 

IPL 2020: DC vs SRH, हैदराबाद ने दिल्ली को 88 रनों से हराया
आईपीएल 13 मैच 47- SRH vs DC (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल 2020 के 47वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 88 रनों धूल चटा दी है. इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. दिल्ली को हराने के बाद अब हैदराबाद अंक तालिका में छठे पायदान पर पहुंच गई है.

इससे पहले सनराइजर्स की ओर से मिले 220 रनों की विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स पूरी तरह लड़खड़ा गई और 19 ओवर में 131 रनों पर सिमट गई. हैदराबाद के लिए राशिद खान ने करामाती बॉलिंग करते हुए 3 विकेट झटके. वहीं बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 66 और ऋद्दिमान साहा ने 87 रनों विस्फोटक पारियां खेलीं. 

ऋद्दिमान साहा बने मैन ऑफ द मैच 

दिल्ली के खिलाफ बतौर ओपनर वापसी कर रहे है सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्दिमान साहा ने इस मुकाबले में 45 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से 87 रनों तूफानी पारी खेली. अपने शानदार खेल के लिए साहा को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

हैदराबाद को मिली रिकॉर्ड जीत

दिल्ली कैपिटल्स को 88 रनों से हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस लीग में रनों के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी जीत अपने नाम की है. 

दिल्ली की आखिरी उम्मीद खत्म

ऋषभ पंत 36 के रूप में दिल्ली कैपिटल्स की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई.

अक्षर बने राशिद का तीसरा शिकार

अक्षर पटेल 1 रन कर के इस मैच में राशिद खान का तीसरा शिकार बने.

अय्यर नहीं दिखा सके कमाल

नियमित अतंराल पर गिरते विकेटों के तहत दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर 7 रन बनाकर चलते बने.

राशिद खान ने झटके दो विकेट

दिल्ली की पारी लड़खड़ा गई है और टीम ने राशिद खान के एक ओवर में शिमरोन हेटमायर (16) और अजिंक्य रहाणे (26) के विकेट गंवाए.

स्टोइनिस रहे फ्लॉप

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस 5 रन बनाकर आउट हुए.

शून्य पर आउट हुए धवन

दिल्ली के शिखर धवन इस मैच में बिना खाता खोल पवेलियन लौट गए हैं.

दिल्ली की पारी का हुआ आगाज

220 रनों के बडे़ टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की पारी शुरू हो चुकी है. टीम के सलामी बल्लेबाज मैदान पर मौजूद हैं.

हैदराबाद ने खड़ा किया पहाड़ स्कोर

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने तेजतर्रार तरीके स 20 ओवर 2 विकेट के नुकसान पर 219 रनों का पहाड़ सा स्कोर बनाया.

शतक से चूके साहा

तूफानी अंदाज में बैटिंग कर रहे ऋद्दिमान साहा 45 बॉल में 87 रनों विस्फोटक पारी खेलकर आउट हुए और 13 रनों के अतंर से शतक से चूक गए.

ऋद्दिमान साहा ने पूरा किया अर्धशतक

हैदराबाद के लिए बतौर ओपनर खेल रहे ऋद्दिमान साहा ने 27 बॉल में अपने आईपीएल करियर का 7वां अर्धशतक पूरा किया.

वार्नर की लाजवाब पारी समाप्त

34 बॉल में 66 रनों की धमाकेदार पारी खेलने का बाद डेविड वार्नर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर आउट हुए.

वार्नर ने जड़ी विस्फोटक फिफ्टी

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने पारी के छठे ओवर में कगिसो रबाडा पर 22 रन ठोंक मात्र 25 बॉल में अपने आईपीएल करियर की 47वीं फिफ्टी जड़ी.

हैदराबाद ने बटोरे आतिशी रन

डेविड वार्नर और ऋद्दिमान साहा ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाते हुए 4 ओवर में टीम के स्कोर को 40 के पार पहुंचा दिया है.

सनराइजर्स की पारी की हुई शुरुआत

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की पारी शुरू हो गई है. टीम के सलामी बल्लेबाज मैदान पर मौजूद.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals Team): श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नोरत्जे, कगिसो रबाडा और तुषार देशपांडे.

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad Team): डेविड वार्नर (कप्तान), केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, ऋद्दिमान साहा अब्दुल समद, राशिद खान, जेसन होल्डर, टी नटराजन, संदीप शर्मा और शहबाज नदीम.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.