IPL Final: इस भारतीय खिलाड़ी के लिए आखिरी मौका, नहीं चला बल्ला तो खत्म होगा करियर?
X

IPL Final: इस भारतीय खिलाड़ी के लिए आखिरी मौका, नहीं चला बल्ला तो खत्म होगा करियर?

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अब 36 साल के हो चुके हैं अगर अब उन्होंने अपने खेल से इम्प्रेस नहीं किया तो शायद अगले साल के मेगा ऑक्शन में उनपर कोई भी फ्रेंचाइजी दांव नहीं लगाएगी. कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जिनका बल्ला आईपीएल 2021 (IPL 2021) में ज्यादातर मौकों पर खामोश रहा है. भले ही उनकी टीम फाइनल में पहुंच गई लेकिन वो इस फ्रेंचाइजी की कमजोर कड़ी साबित हुए हैं.

IPL Final: इस भारतीय खिलाड़ी के लिए आखिरी मौका, नहीं चला बल्ला तो खत्म होगा करियर?

नई दिल्ली: चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) बीच शुक्रवार शाम को आईपीएल 2021 का फाइनल (IPL 2021 Final) खेला जाएगा. ये मैच एक सीनियर इंडियन प्लेयर के लिए आखिरी साबित हो सकता है.

IPL 2021 में कार्तिक फ्लॉप

हम बात कर रहे हैं कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जिनका बल्ला आईपीएल 2021 (IPL 2021) में ज्यादातर मौकों पर खामोश रहा है. भले ही उनकी टीम फाइनल में पहुंच गई लेकिन वो इस फ्रेंचाइजी की कमजोर कड़ी साबित हुए हैं.

यह भी पढ़ें- IPL 2021: CSK और KKR में कौन सी टीम बनेगी चैंपियन? हो गई सबसे बड़ी भविष्यवाणी

नहीं चला कार्तिक का बल्ला

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.77 की औसत और 131.28 की स्ट्राइक रेट से महज 214 रन बनाए हैं. इस सीजन में कार्तिक के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं लगा है.
 

मिडिल ऑर्डर को किया कमजोर

हाल के दिनों में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की सबसे बड़ी कमजोरी उसका मिडिल ऑर्डर बन गया है. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ओपनर्स से मिली अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए हैं.

 

कार्तिक के लिए आखिरी मौका!

आईपीएल 2021 के फाइनल (IPL 2021 Final) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ हर हाल में बड़ा स्कोर बनाना होगा नहीं तो केकेआर उन्हें अगले साल रिटेन करने में दिलचस्पी नहीं दिखाएगी. बेहद मुमकिन है कि दूसरी टीम भी उन पर दांव नहीं लगाए.
 

रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे कार्तिक?

36 साल के दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का क्रिकेटर करियर खत्म माना जा रहा है, वो लगातार टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. कार्तिक ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कमेंट्री करते हुए नजर आए थे. तभी ये अंदाज लग गया था कि उन्होंने रिटायरमेंट के बाद की तैयारी शुरू कर दी है.
 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news