इस दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा ‘तीनों प्रारूपों में बेस्ट'

इंग्लैंड के जो रूट (Joe Root) ने बताया विराट कोहली (Virat Kohli) को तीनों प्रारूपों का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, कहा ‘विराट ने भारत की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा रखा है’

इस दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा ‘तीनों प्रारूपों में बेस्ट'
विराट कोहली (File Photo)

नई दिल्ली: इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) तीनों प्रारूपों में सम्पूर्ण क्रिकेटर हैं. रूट ने कहा कि वह खुद को ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) के बीच टॉप बल्लेबाज नहीं मानते हैं.

जो रूट (Joe Root) ने कहा, ‘मैं खुद को अन्य खिलाड़ियों के साथ आंकने की कोशिश नहीं करता हूं. लेकिन मैं तीनों प्रारूपों में विभिन्न प्रकार की पारियों के बारे में बहुत कुछ देखता हूं. आप तीन सबसे महान खिलाड़ियों को देख रहे हैं’.

उन्होंने कहा, ‘विराट संभवत: तीनों प्रारूपों में से सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं. सीमित ओवरों के प्रारूप में लक्ष्य का पीछा करने और उसे गति देने के साथ-साथ वह जितनी बार वह करते हैं, और अंत में आउट नहीं होते है वह असाधारण है. वह के सभी प्रारुप में अच्छे हैं. लेकिन आप यह नहीं कहेंगे कि वह स्पिन या तेज गेंदबाज के खिलाफ कमजोर हैं’.

रूट (Joe Root) ने साथ ही कहा कि कोहली ने अपनी पहले की गलतियों से काफी कुछ सीखा है और बतौर कप्तान उन्होंने दबाव को अच्छे से झेला है.

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने अपने पहले इंग्लैंड दौरे पर काफी संघर्ष किया था, लेकिन जब वह वापस आए तो उन्होंने अच्छा स्कोर किया. यही बात विश्व के अन्य स्थानों पर भी है. उन्होंने भारत की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा रखी है’.

(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.