IPL 2020 Final: MI और DC के फाइनल मैच में ये खिलाड़ी साबित होंगे तुरुप के इक्के

आईपीएएल 2020 का फाइनल मैच आज दुबई के मैदान पर खेला जाएगा. टूर्नामेंट का खिताब हासिल करने के लिए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिल्टस के बीच कांटे की टक्कर रहेगी.   

IPL 2020 Final: MI और DC के फाइनल मैच में ये खिलाड़ी साबित होंगे तुरुप के इक्के
आईपीएल 13 फाइनल में चमक सकते हैं MI और DC के ये प्लेयर्स (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का खिताबी मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ( MI vs DC Final) के बीच आज दुबई के मैदान पर खेला जाएगा. इस फाइनल मैच में एक तरफ गतविजेता मुंबई इंडियंस पांचवी बार आईपीएल विजेता बनकर अपने टाइटल को डिफेंड करना चाहेगी.

तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स पहली बार ट्रॉफी अपने नाम कर इतिहास रचने की पूरी कोशिश करेगी. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में जो इस टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी टीम के लिए तुरुफ का इक्का साबित होंगे. 

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने दिए संकेत, फाइनल में इस भारतीय गेंदबाज को आजमा सकती है मुंबई इंडियंस

दिल्ली कैपिटल्स के इस धुरंधर पर सबकी नजरें

आईपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल खेलने वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इस सीजन सबको अपने बेहतरीन प्रदर्शन से प्रभावित किया है. ऐसे में दिल्ली को पहली बार आईपीएल चैंपियन बनाने के लिए टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) पर काफी कुछ निर्भर करेगा.

स्टोइनिस ने पहले मैच से लेकर क्वालीफायर 2 तक दिल्ली की टीम को कई शानदार जीत दिलाई हैं. ऐसे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स के फैन्स को यह पूरी उम्मीद है कि मार्कस स्टोइनिस इस खिताबी मैच में अपने लाजवाब खेल से दिल्ली का 13 साल से आईपीएल खिताब न जीतने का सूखा खत्म करेंगे. मालूम हो कि स्टोइनिस ने इस सीजन गेंद और बल्ले से कमाल दिखाते हुए 16 मैचों में 352 रन और 12 विकेट भी चटकाए हैं. 

मुंबई इंडियंस को पांचवी बार चैपिंयन बनाएगा ये खिलाड़ी

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस फाइनल में प्रबल दावेदार मानी जा रही है. दरअसल मुंबई के पास 5 आईपीएल फाइनल खेलने का अनुभव है. ऐसे में एम आई के खिताब को बचाने के लिए टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पर सबकी निगाहें बनी रहेंगी.

दरअसल सूर्यकुमार यादव इस सीजन बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं. यादव ने अब तक आईपीएल 2020 के 15 मैचों में अपने बल्ले से रनों की बारिश करते हुए 4 अर्धशतक की बदौलत 461 रन बनाए हैं. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए पहले क्वालीफायर में भी सूर्यकुमार यादव ने 51 रनों की शानदार पारी खेली थी. ऐसे में इस खिताबी मैच में भी यादव अपने बैट से धमाल मचा सकते हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.