SRH vs DC: हैदराबाद के आगे निकला दिल्ली का दम, जानिए हार 5 बड़े कारण

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की गाड़ी जीत की पटरी से उतर गई है. जिसके तहत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए इस टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में भी दिल्ली को 88 रनों से हार मिली है. 

SRH vs DC: हैदराबाद के आगे निकला दिल्ली का दम, जानिए हार 5 बड़े कारण
इन कारणों से SRH के खिलाफ हारी DC (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 47वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने 88 रनों के बड़े अंतराल से मात दे दी है. इस टूर्नामेंट के पिछले तीन मुकाबलों में दिल्ली के लिए यह लगातार तीसरी हार है.

ऐसे में अब प्लेऑफ तक पहुंचने के लिए दिल्ली की टीम को हर हाल में अगले दो मैचों में से एक को जीतना होगा. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, हैदराबाद के सामने आखिर किन 5 बड़े कारणों से अकं तालिका की नंबर दो टीम दिल्ली कैसे पस्त हो गई. 

टॉस का फैसला हुआ गलत साबित

दरअसल इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. जो कि गलत साबित हुआ, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 219 रनों बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. 

पावरप्ले में नहीं मिली एक भी सफलता 

इस सीजन में अब तक दिल्ली की टीम अपनी खतरनाक बॉलिंग के लिए जानी गई है. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ हुए इस मैच में दिल्ली के गेंदबाजों का दम निकल गया और टीम के बॉलर्स ने पावरप्ले के तहत पहले 6 ओवरों में बिना विकेट हासिल किए 77 रन लुटा दिए. 

कगिसो रबाडा का खराब प्रदर्शन 

आईपीएल 13 (IPL 13) में पर्पल कैप होल्डर दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के लिए यह मैच बेहद खराब साबित हुआ. दरअसल इस मुकाबले में रबाडा ने खराब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और अपने कोटे के 4 ओवर में 54 रन खर्च किए. इस दौरान उन्हें एक भी सफलता हाथ नहीं लगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: DC vs SRH, हैदराबाद ने दिल्ली को 88 रनों से हराया

नहीं चला शिखर धवन का बल्ला

इस आईपीएल में 2 मैचों में दो लगातार शतक लगाने वाले इन फॉर्म बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस मुकाबले में हैदराबाद के सामने पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. आलम यह रहा कि गब्बर दिल्ली की पारी के पहले ही ओवर में बिना खाता खोले आउट हुए. 

बेहद निराशाजनक रही बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मैच में कुछ भी अच्छा नहीं रहा. पहले गेंदबाजों ने खराब गेंदबाजी की नजारा पेश करते हुए 20 ओवर में 219 रन खा लिए. बाद में टीम के बल्लेबाजों ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. जिसकी बदौलत दिल्ली पूरे 20 ओवर नहीं खेल सकी और 19 ओवर में 131 रनों पर ऑल आउट हो गई. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.