IPL 2020: धोनी के धुरंधरों के आगे पस्त हुई मुंबई इंडियंस, ये हैं हार के 5 बड़े कारण

आईपीएल 2020 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से दी शिकस्त, मुंबई की हार के 5 कारण.   

IPL 2020: धोनी के धुरंधरों के आगे पस्त हुई मुंबई इंडियंस, ये हैं हार के 5 बड़े कारण
सीएसके के खिलाफ मुंबई इंडियंस की हार के 5 कारण (pic credit- PTI)

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मुंबई इंडियंस की टीम को 5 विकेट से धूल चटा दी है. इस मैच में मुंबई की टीम ने सीएसके के सामने 20 ओवर में 163 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया. ऐसे क्या वजह है कि मौजूदा चैंपियंन मुंबई ने यह मुकाबला गंवा दिया. 5 बड़े कारणों पर डालते है नज़र.

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई मुंबई इंडियंस 

मुंबई इंडियंस टॉस हारा जिसके बाद उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए ताबड़तोड़ 4.4 ओवर 46 रन जोड़े. लेकिन रोहित और डीकॉक के आउट होने के बाद मुंबई की टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, जिसकी वजह से मुंबई (MI) की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन ही बना सकी. मुंबई की तरफ से सौरव तिवारी (Saurabh Tiwary) ने 42 रनों की पारी खेली. 

मध्यक्रम ने डुबाई लुटिया

सीएसके (CSK) के खिलाफ आईपीएल 2020 (IPL 2020) के उद्धघाटन मैच में मुंबई इंडियंस की हार का एक बड़ा कारण मध्यक्रम की नाकामी हैं. दरअसल टीम के ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत तो दी लेकिन बाद में मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज उसे अच्छे से भुनाने में असफल रहे.

नहीं चला पांड्या और पोलार्ड का बल्ला

मुंबई इंडियंस के फिनिशर बल्लेबाज और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और कीरोन पोलार्ड इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. हालांकि हार्दिक ने आते ही 2 लगातार छक्के जरूर लगाए लेकिन वह पारी को 14 रनों से लंबा न ले जा सके. वहीं पोलार्ड (Kieron Pollard) भी 18 से अधिक रन नहीं बना पाए. 

मुंबई इंडियंस गेंदबाजों की अच्छी शुरुआत का नहीं उठा सकी फायदा

162 रनों को बचाने के लिए मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और जैम्स पैंटिसन ने चेन्नई सुपर किंग्स को दो शुरुआती झटके दिए. जिसकी वजह से सीएसके का स्कोर 6-2 था. लेकिन इसके बाद टीम का कोई भी गेंदबाज मैच में अधिक प्रभाव नहीं डाल पाया. 

खराब फील्डिंग ने किया एम आई का बेड़ा गर्क

आईपीएल के उद्धघाटन मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस (Chennai Super Kings vs Mumbai Indians) दोनों की तरफ से खराब फील्डिंग का नजारा देखने को मिला. लेकिन सबसे अधिक मौके मुंबई की टीम ने गंवाए. टीम ने सीएसके अंबाती रायडू और फेफ डु प्लेसिस को जीवनदान दिया. जिसकी वजह से मुंबई इंडियंस का बंटाधार हुआ.