MI vs RR: इन बड़े कारणों से राजस्थान रॉयल्स को देखनी पड़ी हार की हैट्रिक

आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 57 रनों से मुकाबला गंवा दिया. इस टूर्नामेंट में रॉयल्स की यह लगातार तीसरी हार है. 

MI vs RR: इन बड़े कारणों से राजस्थान रॉयल्स को देखनी पड़ी हार की हैट्रिक
इन कारणों से हारी राजस्थान रॉयल्स (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में पहले सीजन की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन अब टीम हार की पटरी पर चल पड़ी. मंगलवार को खेले गए इस टूर्नामेंट के 20वें मैच में गतविजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने रॉयल्स को 57 रनों से मात दे दी है.

यह करारी शिकस्त राजस्थान रॉयल्स की इस सीजन लगातार तीसरी हार है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं. आखिर कौन से वो कारण रहे, जिसकी वजह से राजस्थान रॉयल्स ने हार की हैट्रिक लगाई और एम आई की पलटन के सामने मैच गंवाया. 

शुरुआत में नहीं मिला जल्दी विकेट

टॉस हारकर फील्डिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (RR) को मुंबई इंडियंस (MI) की पारी के दौरान शुरुआत में जल्दी विकेट हासिल नहीं हो सका. जिसके कारण एम आई के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में तूफानी 49 रन जोड़े. 

हार्दिक पांड्या को दिया जीवनदान

डेथ ओवर्स में आईपीएल में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से खतरनाक बल्लेबाज कोई नहीं है और उसी दौरान उनका कैच छोड़ना काफी भारी पड़ता है. ऐसी ही गलती राजस्थान रॉयल्स के ऑल राउंडर टॉम करन ने की. जब उन्होंने एम आई की पारी के 16वें ओवर में 17 रन पर हार्दिक का कैच टपका दिया था. अंत में पांड्या ने आखिर तक नाबाद रहते हुए 19 गेंदों में 30 रनों की तेजतर्रार पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: इस U-19 सितारे ने किया IPL में डेब्यू, जानिए अब तक का सफर

मंहगे साबित हुए अंकित राजपूत

मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मैच से राजस्थान रॉयल्स की टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज अंकित राजपूत (Ankit Rajpoot) काफी मंहगे साबित हुए. राजपूत ने 3 ओवर में 14 की खर्चीली इकोनमी के साथ 42 रन लुटाए. 

पहले तीन ओवर में राजस्थान ने गंवाए 3 विकेट

मुंबई की तरफ से मिले 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. राजस्थान ने अपनी पारी के दौरान पहले 3 ओवर में यशस्वी जायसवाल, कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन जैसे बड़े बल्लेबाजों के विकेट खो दिए. इन शुरुआत झटकों के बाद टीम मैच में वापसी नहीं कर पायी. 

बटलर को छोड़ सभी बल्लेबाज रहे फ्लॉप

राजस्थान रॉयल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने इस मैच में 70 रनों की विस्फोटक पारी जरूर खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. क्योंकि दूसरे छोर पर रॉयल्स का कोई भी बल्लेबाज बटलर का साथ अधिक समय तक नहीं दे सका.