CSK vs SRH: कहां हुई हैदराबाद से चूक, जानिए सनराइजर्स की हार के 5 बड़े कारण

आईपीएल 13 में सनराइजर्स हैदराबाद से मिली पहले मैच की हार का बदला चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 रनों से हैदराबाद को हराकर ले लिया है. इस टूर्नामेंट में सनराइजर्स की यह पांचवी हार है.

CSK vs SRH: कहां हुई हैदराबाद से चूक, जानिए सनराइजर्स की हार के 5 बड़े कारण
CSK के सामने इन कारणों से हारी हैदराबाद (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल 13 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की हालात खराब होती जा रही है. मगंलवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हाथों मिली 20 रनों की मात, हैदराबाद के लिए पिछले 2 मैचों में यह लगातार दूसरी हार है. इसके अलावा टीम की इस टूर्नामेंट में यह कुल पांचवी हार है.

जिसकी वजह हैदराबाद अंक तालिका में 5वें पायदान पर बनी हुई है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि चेन्नई के खिलाफ आखिर इन कारणों से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुकाबला गंवा दिया. 

टॉस का फैसला नहीं गया पक्ष में

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए मैच का गणित टॉस के समय से बिगड़ गया है. टॉस हारने के बाद हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) ने कहा था कि अगर वह टॉस जीतते तो यकीनन पहले बल्लेबाजी करने जाते. क्योंकि दुबई के मैदान पर सबसे ज्यादा मुकाबले पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं. 

बीच के ओवर में नहीं मिले विकेट

गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद को इस मुकाबले में सीएसके के सामने बीच के ओवर में विकेट नहीं मिले. जिसके कारण चेन्नई के अंबाती रायुडू और शेन वॉटसन (Shane Watson) के बीच तीसरे विकेट के लिए 86 रनों शानदार साझेदारी रही. इसी कारण सुपर किंग्स हैदराबाद के खिलाफ 167 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

चेज करते हुए शुरुआत से लड़खड़ाई सनराइजर्स

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) की ओर से मिले 168 रनों ले लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत खराब रही और सनराइजर्स ने पावरप्ले के दौरान पहले 6 ओवर में कप्तान डेविड और मनीष पांडे के बड़े विकेट गंवा दिए. 

जॉनी बेयरस्टो ने की खराब बल्लेबाजी

हैदराबाद के इन फॉर्म सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) सीएसके के सामने इस मैच में संघर्ष करते हुए नजर आए. इस टूर्नामेंट में अब तक तीन अर्धशतक जड़ चुके बेयरस्टो इस बार अपने बल्ले से पूरी तरह फ्लॉप रहे और 24 बॉल में 23 रनों की पारी खेलकर क्लीन बोल्ड हुए

केन विलियमसन का नहीं दिया किसी ने साथ

सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन ने इस मुकाबले में 57 रनों की उम्दा पारी खेली. लेकिन दूसरे छोर से हैदराबाद के विकेटों का पतन चलता रहा. जिसकी वजह से कोई भी खिलाड़ी केन का साथ नहीं दे सका.