KXIP vs SRH: पंजाब ने लगाया जीत का चौका, इन 5 बड़े कारणों से हारी हैदराबाद

आईपीएल 2020 में शनिवार को खेले गए 43वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब ने 12 रनों से शिकस्त देकर सनराइजर्स की प्लेऑफ की उम्मीदों को झटका दे दिया है. 

KXIP vs SRH: पंजाब ने लगाया जीत का चौका, इन 5 बड़े कारणों से हारी हैदराबाद
इन कारणों से KXIP के खिलाफ हारी SRH (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) की टीम ने लगातार चौथा मैच जीतते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम को 12 रनों से धूल चटा दी है.

इस रोमांचक मुकाबले में हार के बाद अब हैदराबाद टीम की प्लेऑफ तक पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा गया है. हैदराबाद को मिली इस मात के बाद अब टीम टूर्नामेंट की अंक तालिका में छठे पायदान पर आ गई है. इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं, पंजाब के सामने किन 5 बड़े कारणों से सनराइजर्स का सूरज अस्त हुआ. 

निकोलस पूरन को अंतिम क्षणों में दिए जीवनदान

गौरतलब है कि इस मैच पंजाब (KXIP) की बल्लेबाजी बेहद खराब रही. लेकिन डेथ ओवर्स में हैदराबाद की टीम ने पंजाब के हाई स्कोरर बल्लेबाज निकोलस पूरन को लगभग 2 बार रन आउट करने का मौका गंवाया. जिसकी वजह से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची. 

नहीं निकले बेयरस्टो के बल्ले से रन

 

पिछले कुछ मुकाबलों से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का बल्ला अपनी छाप नहीं छोड़ पा रहा है. यही कारण रहा कि पंजाब के सामने भी बेयरस्टो ने 20 बॉल में 19 रनों का निजी स्कोर बनाया. 

अच्छी शुरुआत का नहीं उठा सके फायदा 

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े. लेकिन बाद में सनराइजर्स इस अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी. 

मनीष पांडे की धीमी पारी 

छोटे टारगेट को पीछा करते हुए पिछले मैच में सनराइजर्स की जीत के हीरो रहे मनीष पांडे ने इस मैच में बेहद धीमी पारी खेली. पांडे ने 29 बॉल में महज 15 रन बनाए और अंत में हैदराबाद की टीम गेंद और रनों के अंतर को कम करने के चक्कर में ढह गई. 

डेथ ओवर्स में ताश के पत्तों की तरह ढह गई हैदराबाद

एक समय इस मुकाबले में 16 ओवर में 99-3 रनों का स्कोर बनाकर हैदराबाद की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी. लेकिन आखिरी के 4 ओवर्स में सनराइजर्स की टीम ने मजह 14 रनों के अंदर अपने 7 विकेट गंवाए. जिसकी वजह हैदराबाद इस मैच को हार गई.