IPL 2020: गौतम गंभीर का दावा, CSKvsMI के मैच में इस टीम का पलड़ा रहेगा भारी
Advertisement

IPL 2020: गौतम गंभीर का दावा, CSKvsMI के मैच में इस टीम का पलड़ा रहेगा भारी

आईपीएल 2020 का उद्धघाटन मैच चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है. इस बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बताया है कि इस मुकाबले में किस टीम का पलड़ा भारी रहेगा. 

CSK vs MI के मैच को लेकर गौतम गंभीर ने दी राय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा है, वैसे-वैसे आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का काउंटडाउन नजदीक आ रहा है. आईपीएल 2020 का ओपनिंग मैच 19 सितंबर इस लीग की दो सबसे मजबूत टीम चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम मुंबई इंडियंस (CSK vs MI)  के बीच अबू धाबी में खेला जाएगा. ऐसे में इस मुकाबले का सभी क्रिकेट फैन्स बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बताया है कि सीएसके और एमआई के इस मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहेगा. आइए जानते हैं कि आईपीएल के इस उद्धघाटन मैच में आखिर क्यों गंभीर ने मुंबई को फेवरेट माना है. 

  1. सीएसके-एमआई के मैच पर गौतम गंभीर ने की भविष्यवाणी
  2. IPL 13 का पहला मैच CSK vs MI के बीच
  3. 19 सितंबर को खेला जाएगा IPL 2020 का ओपनिंग मैच

बुमराह और बोल्ट की जोड़ी सीएसके पर पड़ेगी भारी
गौरतलब है कि इस आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम में श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा मौजूद नहीं हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के पेसर ट्रेंट बोल्ट मुंबई की टीम में मलिंगा की भरपाई करते नजर आएंगे. वहीं भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पहले सी टीम में शामिल हैं. ऐसे में इस बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से बोल्ट और बुमराह की जोड़ी मैदान पर दहाड़ती हुई दिखेगी. यही कारण है जो गौतम गंभीर ने चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के पहले मैच में एमआई की टीम को मजबूत माना है. एक टीवी शो के दौरान गौतम गंभीर ने कहा है कि वह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और बोल्ट की तेज गेंदबाजी की जोड़ी को बॉलिंग करते हुए देखने के लिए काफी उत्सुक हैं. सब को अच्छी तरह से मालूम है कि फिलहाल ये दोनों इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में शुमार हैं. साथ ही दोनों के पास टी20 क्रिकेट में विकेट चटकाने की विशेष कला भी मौजूद है. जिस वजह मुंबई  की पलटन (MI) टूर्नामेंट के पहले मैच में सीएसके पर भारी पड़ सकती है. 

सुरेश रैना का न होना सीएसके की कमजोरी
दरअसल गौतम गंभीर के अनुसार हाल ही में अतंरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले टीम इंडिया (Team India) और सीएसके के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Rain) की कमी चेन्नई की टीम को काफी खलने वाली है. इसी वजह से गौतम गंभीर ने मुंबई को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से आगे रखा है. गौतम गंभीर ने बताया है कि रैना के न होने से सीएसके की टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि रैना में वो काबिलियत है जो बुमराह और बोल्ट जैसे गेंदबाजों का डटकर सामना कर सकते हैं. ऐसे में रैना की गैरमौजूदगी में सीएसके (Chennai Super Kings) के लिए तीसरे नंबर कौन बल्लेबाजी करेगा यह बड़ा चिंता का विषय है. 

Trending news