IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले खतरनाक फॉर्म में है ये गेंदबाज, आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए बनेगा बुरा सपना!
Advertisement

IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले खतरनाक फॉर्म में है ये गेंदबाज, आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए बनेगा बुरा सपना!

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) की शुरुआत सिर्फ 3 दिनों में हो जाएगी. इस लीग में एक से बढ़कर एक टैलेंटेड खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं और अपने एक्शन से फैंस का जबरदस्त मनोरंजन करते हैं. इस साल भी यही देखने को मिलने वाला है. 

IPL 2023: टूर्नामेंट से पहले खतरनाक फॉर्म में है ये गेंदबाज, आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए बनेगा बुरा सपना!

Gujarat Titans: पिछले सीजन आईपीएल में पहली बार हिस्सा ले रही गुजरात टाइटंस की टीम ने ट्रॉफी जीतकर सबको हैरानी में डाल दिया था. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था. इस टीम के हर खिलाड़ी ने ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी. राजस्थान रॉयल्स को हराकर टीम आईपीएल चैंपियन बनी थी. इस बार भी टूर्नामेंट से पहले टीम का एक खतरनाक गेंदबाज घातक फॉर्म में चल रहा है. यह गेंदबाज पिछले सीजन में भी टीम के लिए मैच विनर साबित हुआ था. 

इस गेंदबाज की फॉर्म से खौफ में बल्लेबाज!

गुजरात टाइटंस और अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान आईपीएल 2023 से पहले घातक फॉर्म में चल रहे हैं. राशिद खान ऐसे गेंदबाज हैं जिनके खिलाफ बड़े से बड़ा धुरंधर बल्लेबाज आसानी से रन नहीं बना पाता. हाल ही में राशिद खान ने ऐसा कर दिखाया है जो शायद ही कोई गेंदबाज कर पाया हो. इन्होंने टी20 क्रिकेट में 100 गेंदें फेंकीं हैं और लगातार 100 गेंदों तक उनके खिलाफ कोई भी बल्लेबाज बड़ा हिट लगाने में नाकाम रहा है. उनकी लगातार 100 गेंदों पर ना तो कोई चौका लगा है ना ही कोई छक्का लगा है. 

पिछले सीजन किया था कमाल 

गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान ने आईपीएल के पिछले सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की थी. वह टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी के बाद दूसरे गेंदबाज बने थे. राशिद खान ने 2022 आईपीएल में 19 विकेट अपने नाम किए थे जबकि टीम के लिए सबसे ज्यादा मोहम्मद शमी ने लिए थे. इनके नाम 20 विकेट थे. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

आईपीएल में राशिद खान के आंकड़े 

आईपीएल इतिहास में राशिद ने अपना जमकर दबदबा बनाया है. राशिद खान ने आईपीएल में कई टीमों की तरफ से खेलते हुए गेंदबाजी की है. उन्होंने आईपीएल में अभी तक 92 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6.38 की इकॉनमी के साथ 112 विकेट अपने नाम किए हैं. इसमें उनका बेस्ट स्पेल 24 रन देकर 4 विकेट रहा है. इसके अलावा उन्होंने बल्ले से भी योगदान दिया है. हालांकि, उनके 92 मुकाबलों में मात्र 313 रन ही हैं लेकिन वह लंबे-लंबे छक्के लगाने में माहिर हैं.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news