ICC ने डीन जोंस को दी श्रद्धांजलि, उनके सम्मान में कही ये बात

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

ICC ने डीन जोंस को दी श्रद्धांजलि, उनके सम्मान में कही ये बात
डीन जोंस (फोटो-PTI)

दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस (Dean Jones) के निधन पर शोक जताया है. जोंस का गुरुवार दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में निधन हो गया. वो आईपीएल कॉमेंट्री टीम का हिस्सा थे. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) मनु साहनी (Manu Sawhney) ने एक बयान में कहा, 'डोन जोंस के अचानक निधन की खबर सुनकर हम काफी दुखी हैं. मैं उनके परिवार और दोस्तों को आईसीसी की तरफ से सांत्वना देना चाहता हूं.'

यह भी पढ़ें- IPL 2020 KXIP vs RCB: तस्वीरों के जरिए जानिए मैच का पूरा किस्सा

साहनी ने कहा, 'जोंस शानदार बल्लेबाज थे. वो ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले और 1987 में वर्ल्ड कप जीतने वाली आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. एक खिलाड़ी के तौर पर, कोच के तौर पर और बाद में एक ब्रॉडकास्टर के तौर पर उनका खेल पर काफी बड़ा प्रभाव रहा है. वो क्रिकेट परिवार में सभी को याद आएंगे.' जोंस ने आस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैचों में 3,631 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने 164 वनडे मैच खेले और 6,068 रन बनाए.

1986 में भारत के खिलाफ मद्रास टेस्ट में लगाया गया उनका दोहरा शतक क्रिकेट इतिहास की अतुलनीय पारियों में से एक है. यह मैच टाई रहा था. 1994 में उन्होंने संन्यास ले लिया था और गोल्फ के खेल में दिलचस्पी दिखाई थी. वह इसके बाद न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश में लीगों में टीमों के कोच रहे. उन्हें एक शानदार कमेंटेटर के रूप में भी याद किया जाता है.
(इनपुट-आईएएनस)