IND vs SA T20 Squad: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऐसी होगी भारतीय टीम! इन प्लेयर्स की वापसी तय
topStories1hindi1168245

IND vs SA T20 Squad: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऐसी होगी भारतीय टीम! इन प्लेयर्स की वापसी तय

IND vs SA T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जून में 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में कई स्टार खिलाड़ियों की वापसी तय है. 

 

IND vs SA T20 Squad: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ऐसी होगी भारतीय टीम! इन प्लेयर्स की वापसी तय

IND vs SA T20 Squad: भारतीय क्रिकेट टीम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के तुरंत बाद साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जून में 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज का दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है क्योंकि ये देखना खास होगा कि आईपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर किन खिलाड़ियों को टीम इंडिया में जगह मिलती है. अपनी इस रिपोर्ट में हम एक संभावित टीम चुनेंगे जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ती हुई नजर आ सकती है. 

फिर दिखेगी रोहित और राहुल की जोड़ी 

साउथ अफ्रीका सीरीज (South Africa Series) के दौरान एक बार फिर क्रिकेट फैंस रोहित शर्मा और केएल राहुल को साथ में ओपनिंग करते हुए देखेंगे. राहुल ने आईपीएल 2022 में तूफान मचाया हुआ है, जबकि रोहित अपनी खोई हुई फॉर्म को खोज रहे हैं. वहीं ईशान किशन और शिखर धवन के बीच रिजर्व ओपनर की जगह के लिए जंग रहेगी. आईपीएल की फॉर्म को देखते हुए यही लगता है कि धवन की टी20 टीम में वापसी हो सकती है. इसके अलावा विराट कोहली को रेस्ट दिया जा सकता है. 

आखिरकार कार्तिक को किया जाएगा शामिल

वहीं भारत की टी20 टीम में एक बार फिर से दिनेश कार्तिक को देखा जा सकता है. कार्तिक आईपीएल 2022 के सबसे बेहतरीन फिनिशर बनकर सामने आए हैं. उनको टीम में मौका मिलना तय है. मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन को देखा जा सकता है. विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत का सेलेक्शन होगा. वहीं ऑलराउंडर के तौर पर महीनों बाद हार्दिक पांड्या की वापसी होगी. 

ऐसा होगा गेंदबाजी यूनिट

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन कमाल का रहा है और उनका चयन आगामी सीरीज में हो सकता है. खासकर रफ्तार के सौदागर उमरान मलिक का चयन तो तय है. वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी की वापसी भी भारतीय टीम में एक बार फिर से होगी. इस सीरीज में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है. वहीं उमेश यादव को सालों बाद वापसी करते हुए देखा जा सकता है. इसके अलावा टी नटराजन, आवेश खान और हर्षल पटेल भी ऑप्शन होंगे. 

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, टी नटराजन, उमरान मलिक, आवेश खान, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव.

Trending news