'Team India ने बेईमानी से जीती थी Test Series', ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का सनसनीखेज आरोप

भारत ने इस साल जनवरी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज हराई थी, जबकि उसके कई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण नहीं खेल रहे थे. 

'Team India ने बेईमानी से जीती थी Test Series', ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का सनसनीखेज आरोप
India vs Australia

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने भारत ने ऊपर सनसनीखेज आरोप लगाया है. टिम पेन के मुताबिक भारत ने इस साल की शुरुआत में बेईमानी से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती थी. बता दें कि भारत ने इस साल जनवरी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज हराई थी, जबकि उसके कई खिलाड़ी चोटिल होने के कारण नहीं खेल रहे थे. 

टिम पेन ने भारत पर लगाया बेईमानी का आरोप

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा कि इस साल के शुरू में टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीयों ने अपनी बेमतलब की बातों से उनकी टीम का ध्यान भटका दिया था. पेन ने न्यूज.कॉम.एयू से कहा, ‘भारतीय आपको बेमतलब की बातों में फंसाने में माहिर हैं और ऐसी बातों से आपका ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं जो वास्तव में कोई मायने नहीं रखती हैं और उस सीरीज में कुछ अवसरों पर हम उनके इस जाल में फंस गए.’

टिम पेन ने गाबा टेस्ट का उदाहरण दिया

टिम पेन ने कहा, ‘इसका सबसे अच्छा उदाहरण है कि जब उन्होंने कहा कि वे गाबा ब्रिस्बेन नहीं जा रहे हैं और तब वास्तव में हम यह नहीं जानते थे कि हम कहां खेलने वाले हैं. वे इस तरह की परिस्थितियां तैयार करने में माहिर हैं और हमने मैचों से अपना ध्यान हटा दिया.’

क्वारंटीन के कड़े नियम को लेकर हुआ था बवाल 

टिम पेन ने कहा, ‘वह उस मुद्दे को उठा रहे थे, जिनमें दावा किया गया था कि क्वारंटीन के कड़े नियम होने पर भारतीय टीम ब्रिस्बेन में नहीं खेलेगी. गाबा में हालांकि आखिरी टेस्ट मैच खेला गया और भारत ने 328 रन का रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करके सीरीज अपने नाम की थी.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.