IPL 2022: CSK, MI के बाद अब ये टीम होगी प्लेऑफ से बाहर, Points Table में हुआ बड़ा बदलाव
Advertisement

IPL 2022: CSK, MI के बाद अब ये टीम होगी प्लेऑफ से बाहर, Points Table में हुआ बड़ा बदलाव

IPL 2022 Points Table: गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर (DC vs KKR) के बीच हुए मुकाबले के बाद टेबल में और भी बदलाव हुए हैं और अब एक और टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है.

 

फोटो (file)

IPL 2022: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) का सीजन 15 अब प्लेऑफ की तैयारियों की ओर धीरे-धीरे बढ़ रहा है. सभी टीमें टॉप 4 में अपनी जगह बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं. वहीं इस लीग की दो सबसे मजबूत टीमें मुंबई इंडियंस (MI) और सीएसके (CSK) लीग से लगभग बाहर हो चुकी हैं. गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर (DC vs KKR) के बीच हुए मुकाबले के बाद टेबल में और भी बदलाव हुए हैं और अब एक और टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है. 

सीएसके, मुंबई के बाद ये टीम होगी बाहर?

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अपने 8 मुकाबले हारकर आईपीएल 2022 (IPL 2022) से बाहर होने वाली पहली टीम बनी. मुंबई इतिहास की ऐसी पहली टीम बनी जो अपने पहले 8 मुकाबले हारी हो. वहीं ऐसा ही हाल चार बार की चैंपियन सीएसके का भी है. सीएसके ने भी अपने पहले 8 में से 6 मुकाबले में तो हार ही झेली है और ये टीम भी प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है. इन दो टीमों के बाद अब एक और टीम ऐसी है जो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है. इस टीम का नाम केकेआर है. 

केकेआर का हाल भी बेहाल

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में केकेआर (KKR) का हाल भी खराब ही है. केकेआर इकलौती ऐसी टीम है जो 9 मुकाबलों के बाद भी अपनी प्लेइंग 11 को स्थिर नहीं रख पा रही है. केकेआर अब लगातार 5 मुकाबले आईपीएल 2022 में हार चुकी है. इस टीम को गुरुवार को दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. 9 मैचों के बाद केकेआर के सिर्फ 6 अंक हैं. केकेआर एक या दो मैच में हारते ही पूरी तरह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी. 

लीग टेबल में भी बड़े बदलाव

केकेआर (KKR) और दिल्ली के मुकाबले के बाद आईपीएल की प्वाइंट्स टेबल में भी बड़े बदलाव आए हैं. गुजरात, राजस्थान, हैदराबाद और लखनऊ की टीम पहले से ही टॉप 4 में मौजूद हैं. जबकि अपने पिछले दो मुकाबले हारने वाली आरसीबी 10 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है. इसके अलावा दिल्ली की टीम केकेआर को हराकर सीधा छठे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं पंजाब किंग्स की टीम 8 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है.   

Trending news