IPL 10 : अफगानिस्तान का ये गेंदबाज पहले ही ओवर में देता है कप्तान को खुशी
Advertisement

IPL 10 : अफगानिस्तान का ये गेंदबाज पहले ही ओवर में देता है कप्तान को खुशी

आईपीएल के सीजन 10 में इन दिनों अफगानिस्तान का लेग स्पिनर राशिद खान छाया हुआ है. अफगानिस्‍तान के राशिद खान को आईपीएल की नीलामी के दौरान जब चार करोड़ रुपए की ऊंची कीमत पर खरीदा गया तो उनका नाम सबकी जुबान पर था. हर कोई उनकी ऊंची बोली को लेकर हैरान था, लेकिन आईपीएल में अपने शुरुआती परफॉर्मेंस के बाद ही राशिद खान ने अपनी कीमत साबित कर दी है. 

हर मैच के पहले ओवर में ही विकेट झटक लेता है ये अफगान गेंदबाज (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : आईपीएल के सीजन 10 में इन दिनों अफगानिस्तान का लेग स्पिनर राशिद खान छाया हुआ है. अफगानिस्‍तान के राशिद खान को आईपीएल की नीलामी के दौरान जब चार करोड़ रुपए की ऊंची कीमत पर खरीदा गया तो उनका नाम सबकी जुबान पर था. हर कोई उनकी ऊंची बोली को लेकर हैरान था, लेकिन आईपीएल में अपने शुरुआती परफॉर्मेंस के बाद ही राशिद खान ने अपनी कीमत साबित कर दी है. 

सनराइजर्स हैदराबाद से खेल रहा ये 18 साल का खिलाड़ी अपनी टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हुआ है. स्पिन खेलने में माहिर समझे जाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी राशिद के आगे घुटने टेकते नजर आने लगे हैं. 

सबसे खास बात है कि राशिद खान ने हर मैच में पहले ओवर में ही विकेट झटक लिया है. राशिद खान ने इस टूर्नामेंट में खेले सभी मुकाबलों के अपने पहले ओवर में विकेट लिया है. 

- राशिद खान ने अपना पहला मैच बेंगलुरु के खिलाफ खेला था और उस मुकाबले में उन्होंने मनदीप सिंह को अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड कर दिया था. 

- गुजरात लायंस के खिलाफ दूसरे मैच में भी अपने पहली ही ओवर की पांचवीं गेंद पर ब्रैंडन मैकुलम को एलबीडब्ल्यू आउट को चलता कर हैदराबाद को पहली सफलती दिलाई थी. 

- टूर्नामेंट के तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने पहली ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया था.

- शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबले में अफगानिस्तान के इस गेंदबाज ने विपक्षी कप्तान गौतम गंभीर को अपना शिकार बनाया. केकेआर का छठा ओवर चल रहा था, जब राशिद खान आए और ओवर की चौथी ही गेंद पर उन्होंने गौतम गंभीर (15) का मिडिल स्टंप उखाड़ दिया.

राशिद खान हर उस मौके पर खरे उतरे, जब टीम को उनसे बड़ी उम्मीदें थी. राशिद की सधी लाइन-लैंथ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आईपीएल में लिए गए 7 विकेटों में से 6 विकेट उन्होंने एलबीडब्ल्यू और बोल्ड कर लिए है.

Trending news