मिसाल : अजिंक्य रहाणे ने सुधारी अंपायर की गलती, कैच को बताया सिक्स Watch VIDEO

 इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराकार फाइनल में जगह बना ली. मुंबई ने टॉस जीतकर पुणे सुपरजायंट को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. जिसके बाद पुणे ने मनोज तिवारी की 58, अजिंक्य रहाणे की 57 और एम एस धोनी की नाबाद 40 रन की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए. 

मिसाल : अजिंक्य रहाणे ने सुधारी अंपायर की गलती, कैच को बताया सिक्स Watch VIDEO
अंपायर ने दिया बल्लेबाज को दिया आउट, फील्डर रहाणे ने इशारा किया- 'सिक्स' है (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली :  इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराकार फाइनल में जगह बना ली. मुंबई ने टॉस जीतकर पुणे सुपरजायंट को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. जिसके बाद पुणे ने मनोज तिवारी की 58, अजिंक्य रहाणे की 57 और एम एस धोनी की नाबाद 40 रन की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए. 

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और पार्थिव पटेल के 52 रनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला और टीम 20 ओवर में 142 रन ही बना सकी. पुणे के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने सिर्फ 16 रन देकर 3 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

इस मैच में अंजिक्य रहाणे के बल्ले के साथ-साथ खेल भावना का भी अद्भुत परिचय देखने को मिला. दरअसल, मुंबई की पारी के दौरान अजिंक्य रहाणे ने खेल भावना का नायाब परिचय दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के मेक्लेनेघन ने जयदेव उनादकट की गेंद को डीप मिडविकेट पर उछालकर खेला.

रहाणे इस कैच को पकड़ने के लिए तेजी से गेंद की तरफ अपने कदम बढ़ाते हुए गेंद को हाथों में लेकर पहुंचे और कप्तान स्टीवन स्मिथ की तरफ फेंका, जिसे उन्होंने लपक लिया. 

इस दौरान रहाणे का दायां पांव बाउंड्री लाइन की रस्सी से हल्का सा टकरा गया. कैच के बारे में सुनिश्चितता नहीं होने पर रहाणे ने अपने दोनों हाथों की उंगलियां ऊपर करते हुए 'छह' रन का इशारा कर दिया.

हालांकि, मैदानी अंपायर ने फैसला ऊपर तक जाने से पहले आउट का इशारा कर दिया था. तीसरे अंपायर की तरफ से पूरी तरह मामले की पड़ताल करने के बाद 'छह' रन का फैसला आया. 

पुणे सुपरजाएंट के ओपनर अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले क्वालीफायर में शानदार अर्धशतक जड़ा. रहाणे ने टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी पुणे की टीम के 2 विकेट 9 रन के स्कोर पर गिरने के बाद मनोज तिवारी के साथ मिलकर शानदार बैटिंग की.

रहाणे ने इस सीजन के पुणे के पहले मैच में ही मुंबई के खिलाफ 60 रन की शानदार पारी खेली थी लेकिन इसके बाद वह अगले 13 मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा पाए.
मंगलवार को उन्होंने पहले क्वालीफायर में इस सीजन की अपना दूसरी अर्धशतक बनाया और 43 गेंदों पर 57 रन बनाए जिनमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल हैं.

अजिंक्य रहाणे ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 57 रन की पारी खेली जो कि मौजूदा सीजन में उनका दूसरा अर्धशतक है. आईपीएल 10 में मुंबई के खिलाफ खेले 3 मुकाबलों में रहाणे ने 51.33 की औसत से 154 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 141.28 है. दूसरे विरोधियों के खिलाफ खेले 12 मैचों में रहाणे ने सिर्फ 16.73 के औसत से 184 रन ही बनाए हैं. रहाणे ने आईपीएल में अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए ऐसा करने वाले वो 11वें बल्लेबाज हैं.