VIDEO : बाएं हाथ के वॉर्नर ने दाएं हाथ के बल्लेबाज के अंदाज में जड़ा शानदार छक्का
Advertisement

VIDEO : बाएं हाथ के वॉर्नर ने दाएं हाथ के बल्लेबाज के अंदाज में जड़ा शानदार छक्का

आईपीएल 10 में डेविड वॉर्नर ने सभी गेंदबाजों की नींद उड़ा रखी है. गेंद कहीं भी हो, कैसी भी हो, वॉर्नर उसे बाउंड्री का रास्ता दिखा ही देते हैं. वॉर्नर आईपीएल में ना सिर्फ क्रिकेट के ऑर्थोडॉक्स शॉट्स अच्छे खेलते हैं बल्कि इसके साथ-साथ वो स्विच हिट, रिवर्स स्वीप जैसे शॉट भी इतने बेहतरीन अंदाज से खेलते हैं कि विरोधी गेंदबाज परेशान हो जाता है और उसे समझ नहीं आता कि वॉर्नर के लिए फील्डिंग कैसी लगाई जाए.

डेविड वॉर्नर ने रिवर्स स्वीप से जड़ा शानदार छक्का

नई दिल्ली : आईपीएल 10 में डेविड वॉर्नर ने सभी गेंदबाजों की नींद उड़ा रखी है. गेंद कहीं भी हो, कैसी भी हो, वॉर्नर उसे बाउंड्री का रास्ता दिखा ही देते हैं. वॉर्नर आईपीएल में ना सिर्फ क्रिकेट के ऑर्थोडॉक्स शॉट्स अच्छे खेलते हैं बल्कि इसके साथ-साथ वो स्विच हिट, रिवर्स स्वीप जैसे शॉट भी इतने बेहतरीन अंदाज से खेलते हैं कि विरोधी गेंदबाज परेशान हो जाता है और उसे समझ नहीं आता कि वॉर्नर के लिए फील्डिंग कैसी लगाई जाए.

पिछले मैच में तूफानी शतक ठोकने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने मंगलवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 21 गेंदों पर 30 रन की तेज पारी खेली. वॉर्नर 28 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए.

उन्होंने पहले विकेट के लिए शिखर धवन के साथ मिलकर 5.2 ओवरों में 53 रन की तूफानी साझेदारी की. धवन 17 गेंदों पर 28 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर श्रेयस के हाथों कैच आउट हुए. डेविड वॉर्नर ने अपनी 28 रन की पारी में 4 चौके और 1 छक्के जड़े. 

वॉर्नर का रिवर्स स्वीप

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में उन्होंने शानदार शतक भी जड़ा था. दिल्ली के खिलाफ जयंत यादव की गेंद पर वॉर्नर ने शानदार रिवर्स स्वीप खेला. बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के बावजूद भी वॉर्नर ने बिल्कुल दाएं हाथ के बल्लेबाज की तरह शॉट खेला.

बाएं और दाएं दोनों हाथ से बल्लेबाजी कर सकते हैं वॉर्नर

वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो रिवर्स स्वीप और स्विच हिट लगा लेते हैं लेकिन वॉर्नर ने अच्छा इन शॉटों को और कोई बल्लेबाज नहीं खेलता. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले वॉर्नर दाएं हाथ से भी बल्लेबाजी कर लेते हैं. जी हां जब वॉर्नर ने 13 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो उस दौरान उनके कोच ने उन्हें दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने की सलाह दी थी क्योंकि वो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए ज्यादातर शॉट्स हवा में खेलते थे.

वॉर्नर इस आईपीएल में अब तक खेले गए 39 मैचों के बाद पर्पल कैप की रेस में 459 रन बनाकर सबसे आगे चल रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को अपने होमग्राउंड पर 6 विकेट से मात दी. मौजूदा आईपीएल में लगातार पांच हार के बाद उसे यह जीत मिली. दिल्ली ने 186 रनों का लक्ष्य 5 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर (189 रन) हासिल कर लिया. कोरी एंडरसन 24 गेंदों में 41 रन बनाकर नाबाद लौटे.

Trending news