IPL 10: केकेआर के ख़िलाफ़ फिट बेन स्टोक्स को जल्दी आउट करना चाहेगी नाइट राइडर्स
Advertisement

IPL 10: केकेआर के ख़िलाफ़ फिट बेन स्टोक्स को जल्दी आउट करना चाहेगी नाइट राइडर्स

 कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के अपने अगले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बल्लेबाज बेन स्टोक्स को जल्दी आउट करने की रणनीति के साथ उतरेंगे. कोलकाता और पुणे की टीमें बुधवार (3 मई) को आमने-सामने होंगी. आईपीएल-10 के सबसे महंगे खिलाड़ी स्टोक्स ने सोमवार (1 मई) को गुजरात लायंस के खिलाफ 63 गेंदों में 103 रनों का पारी खेलते हुए पुणे को जीत दिलाई थी. उनकी यह पारी उस समय आई थी जब पुणे ने 10 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे. 

 स्टोक्स ने गुजरात के खिलाफ 103 रनों का पारी खेलते हुए पुणे को जीत दिलाई थी. (फाइल फोटो)

कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के अपने अगले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बल्लेबाज बेन स्टोक्स को जल्दी आउट करने की रणनीति के साथ उतरेंगे. कोलकाता और पुणे की टीमें बुधवार (3 मई) को आमने-सामने होंगी. आईपीएल-10 के सबसे महंगे खिलाड़ी स्टोक्स ने सोमवार (1 मई) को गुजरात लायंस के खिलाफ 63 गेंदों में 103 रनों का पारी खेलते हुए पुणे को जीत दिलाई थी. उनकी यह पारी उस समय आई थी जब पुणे ने 10 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे. 

वहीं, कोलकाता इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली 48 रनों की हार के बाद उतर रही है.  मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोलकाता के कोलिन डी ग्रांडहोमे ने कहा, "मेरा मानना है कि हमें अपनी रणनीति पर अच्छे से अमल करना होगा और उन क्षेत्रों में गेंद करनी होगी जहां वह (स्टोक्स) ज्यादा मजबूत नहीं हैं."

ग्रांडहोमे से जब पूछा गया कि क्या कोलकाता का निचला क्रम टीम के लिए चिंता का विषय है तो उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि निचले क्रम को जितना मौका मिलेगा वह उतना बेहतर होगा. बल्लेबाज अपना काम अच्छे से कर रहे हैं जो अच्छी बात है." ग्रांडहोमे ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर आईपीएल का अनुभव उनके लिए शानदार रहा है.  उन्होंने कहा, "आईपीएल विश्व में सबसे बड़ा टूर्नामेंट है. आईपीएल में खेलना बड़ी बात है. विश्व के बड़े खिलाड़ियों के सामने खेलना बड़ी बात है." उन्होंने कहा, "आप सर्वश्रेष्ठ कोच, कप्तानों और युवा खिलाड़ियों के साथ रहकर काफी कुछ सीखते हैं."

कोलकाता के खिलाफ खेलेंगे स्टोक्स

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के हरफनमौला खिलाड़ी बुधवार (3 मई) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले पूरी तरह फिट हैं. पुणे टीम के प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी है.  स्टोक्स ने पिछले मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ 63 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली थी. यह पारी ऐसे समय आई थी जब पुणे ने अपने तीन विकेट महज 10 रनों पर ही खो दिए थे. 

इस मैच के दौरान उन्हें पैर में समस्या हुई थी.  पुणे के अधिकारी ने मंगलवार (2 मई) को बताया, "इस तरह की कोई समस्या उनके साथ नहीं है. उन्होंने जरूरत के मुताबिक आराम किया है और अगले मैच में खेलने के लिए तैयार हैं."  इससे पहले हुए इन दोनों टीमों के मैच में स्टोक्स नहीं खेल पाए थे. कोलकाता ने इस मैच में पुणे को 11 गेंद रहते हुए सात विकेट से मात दी थी. 

Trending news