VIDEO : बूम-बूम वॉर्नर ने IPL 10 में मचाई चौकों-छक्कों की धूम
Advertisement

VIDEO : बूम-बूम वॉर्नर ने IPL 10 में मचाई चौकों-छक्कों की धूम

 मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान डेविड वॉर्नर (126) की तूफानी पारी के दम पर रविवार को यहां के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 37वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 210 रनों की चुनौती रखी.

डेविड वॉर्नर के की छक्कों-चौकों की बारिश (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली :  मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान डेविड वॉर्नर (126) की तूफानी पारी के दम पर रविवार को यहां के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 37वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने जीत के लिए 210 रनों की चुनौती रखी.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही हैदराबाद की टीम ने वॉर्नर और शिखर धवन (29) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 139 रनों की साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 209 रन बनाए. वॉर्नर और धवन की साझेदारी 76 गेंदों का नतीजा रही. इसके अलावा केन विलियमसन ने 25 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए.

वार्नर ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 20 गेंदों पर 50 और 43 गेंदों पर 100 रन पूरे किए. जब वह आउट हुए तब तक वह 59 गेंदों पर 10 चौके और 8 छक्के लगा चुके थे. वार्नर ने आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक लगाया.  वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

कोलकाता इस सीजन में अब तक खेले गए नौ में से सात मैच जीतकर आठ टीमों की पॉइंट टेबल में टॉप पर है, वहीं हैदराबाद कुल 9 मैचों में से पांच में जीत के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है. दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने हुईं. पिछले मैच में कोलकाता ने हैदराबाद को 17 रनों से हराया था.

शानदार पारी के बाद बोले वॉर्नर, कोलकाता के खिलाफ मेरे पास योजना थी

रविवार रात को खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में सबसे अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान डेविड वॉर्नर का कहना है कि उनके पास कोलकाता के खिलाफ सटीक योजना थी. वॉर्नर की ओर से खेली गई 126 रनों की शानदार पारी के दम पर हैदराबाद ने कोलकाता के सामने 210 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा था, जिसे गौतम गंभीर की कप्तानी वाली टीम निर्धारित 20 ओवरों में हासिल नहीं कर पाई और सात विकेट खोकर केवल 161 रन ही बना सकी. 

मैच के बाद वॉर्नर ने कहा, "मेरे पास कोलकाता के खिलाफ एक अच्छी और सटीक योजना थी और मैं इसे सही से लागू कर पाया. मैंने अपने खिलाड़ियों को केवल एक बात कही कि अपने शॉट सही से खेलें."

वॉर्नर ने कहा, "यह मैच शानदार था. हम खुद से ही पहले बल्लेबाजी करने की सोच रहे थे. हमने एक ओवर में 10 का रन रेट बनाए रखा, जो बेहतरीन था. इस जीत का श्रेय सिराज और अन्य गेंदबाजों को भी जाता है. भुवनेश्वर कुमार ने भी अच्छा प्रदर्शन किया."

वॉर्नर की पारी की ही बदौलत हैदराबाद टीम आईपीएल में अपना अब तक का सबसे बड़ा स्कोर हासिल करने में सफल रही. यही नहीं, उसने कोलकाता के खिलाफ किसी भी टीम द्वारा आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया.

Trending news