close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोच डेनियल विटोरी ने बताया, क्यों गेल की जगह वॉटसन हैं RCB के लिए सही

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुख्य कोच डेनियल विटोरी ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ क्रिस गेल को बाहर करके शेन वॉटसन को टीम में लेने के फैसले को सही ठहराया है.

कोच डेनियल विटोरी ने बताया, क्यों गेल की जगह वॉटसन हैं RCB के लिए सही
विटोरी ने पुणे के खिलाफ गेल को बाहर करने को सही ठहराया (PIC : BCCI/IPL)

बेंगलुरु : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुख्य कोच डेनियल विटोरी ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ क्रिस गेल को बाहर करके शेन वॉटसन को टीम में लेने के फैसले को सही ठहराया है.

विटोरी ने कहा,‘‘ मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद हमने सोचा कि हमारे पास एक गेंदबाज कम है और वॉटसन हमें वह मौका देता है. वह बल्ले और गेंद दोनों से अपनी उपयोगिता साबित कर चुका है. टी20 में वह अद्भुत हरफनमौला है और हमने उसकी इसी खूबी की वजह से उसे मौका दिया.’

गेल बल्ले और गेंद दोनों से नाकाम रहे हैं. उन्होंने चार ओवरों में 44 रन दिए और सिर्फ 14 रन बनाए. विटोरी ने कहा कि डैथ ओवरों की खराब गेंदबाजी का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा.

उन्होंने कहा, ‘‘हमने पहले 18 ओवर में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन आखिरी दो ओवरों में 30 रन गंवाए जिससे दबाव बन गया.’’

बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन के चयन में संतुलन की कमी 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अब तक खेले गए पांच में से केवल एक मैच में जीत हासिल करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के कोच डेनियल विटोरी का कहना है कि इस प्रदर्शन का कारण किसी भी मैच से पहले अंतिम एकदाश टीम के चयन में संतुलन की कमी है. 

उल्लेखनीय है कि रविवार रात को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने बेंगलोर टीम को 27 रनों से हराया. इस हार के कारण बेंगलोर आईपीएल की आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है.

पुणे के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच से पहले बेंगलोर की अंतिम एकादश टीम में दो बदलाव किए गए थे. क्रिस गेल की जगह शेन वॉटसन को और खराब स्वास्थ्य के कारण टाइमल मिल्स के स्थान पर एडम मिलने को शामिल किया गया था. इस कारण बेंगलोर की बल्लेबाजी असंतुलित हो गई.

विटोरी ने कहा, "टी-20 क्रिकेट में सभी के लिए चीजें मुश्किल हैं. हम जानते हैं कि क्रिस एक अच्छे खिलाड़ी हैं. इस स्तर पर हम टीम में सही संतुलन की तलाश कर रहे हैं."