VIDEO : कप्तान करुण नायर ने लगाया ऐसा शॉट, फैंस को याद आए सचिन तेंदुलकर

अपने बल्लेबाजों की संतुलित पारियों के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया. घर में दिल्ली की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है.

VIDEO : कप्तान करुण नायर ने लगाया ऐसा शॉट, फैंस को याद आए सचिन तेंदुलकर
करुण नायर के इस शॉट से आ गई सचिन तेंदुलकर की याद

नई दिल्ली : अपने बल्लेबाजों की संतुलित पारियों के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया. घर में दिल्ली की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है.

हैदराबाद के 185 रनों के लक्ष्य को दिल्ली ने 4 विकेट खोकर ही पा लिया. इस दौरान दिल्ली के बल्लेबाज करुण नायर अपनी पारी के दौरान एक ऐसा शॉट खेला कि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की याद आ गई.

दरअसल, दिल्ली की पारी के चौथे ओवर में सिद्धार्थ कौल की गेंद पर करुण नायर ने अपर शॉट खेला जो कि सीधा 6 रनों के लिए गया. यह शॉट देखकर सभी दंग रह गए.

बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को अपने होमग्राउंड पर 6 विकेट से मात दी. मौजूदा आईपीएल में लगातार पांच हार के बाद उसे यह जीत मिली. दिल्ली ने 186 रनों का लक्ष्य 5 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर (189 रन) हासिल कर लिया. कोरी एंडरसन 24 गेंदों में 41 रन बनाकर नाबाद लौटे.

प्लेऑफ में प्रवेश की संभावनाए बरकरार रखने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान करुण नायर का कहना है कि एक युवा टीम होने के नाते सभी खिलाड़ियों ने एकता के साथ निडर होकर खेला. 

चोटिल कप्तान जहीर खान की अनुपस्थिति में दिल्ली की कमान संभालने वाले नायर ने वेबसाइट 'आईपीएल टी-20 डॉट कॉम' को दिए बयान में कहा, "मुझे लगता है कि यह शानदार जीत थी. हमें एक युवा टीम होने के नाते एक होकर खेलना चाहिए. इसलिए, हम मैदान पर उतरे और पूरी निडरता के साथ खेले."

इस मैच में दिल्ली के लिए 39 रन बनाने वाले नायर ने कहा कि उनकी टीम की योजना हैदराबाद के गेंदबाजों पर दबाव डालने की थी. उन्होंने कहा, "दिल्ली की बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष चार खिलाड़ी युवा थे और इसलिए हमने प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजों की हर गेंद का मजबूत जवाब दिया."

इस जीत के साथ ही दिल्ली ने आठ टीमों की तालिका में गुजरात लायंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पछाड़ते हुए छठा स्थान हासिल किया है. वह सातवें स्थान पर पहुंची गुजरात से नेट रन रेट के आधार पर आगे है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.