close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की 'विराट' हार से बने IPL-10 में ये शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल 10 में 23 अप्रैल 2017 का दिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए किसी डरावने सपने से कम नहीं है. रविवार को लीग के 27 वें मैच में स्टार बल्लेबाजों से सजी टीम को कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 82 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की 'विराट' हार से बने IPL-10 में ये शर्मनाक रिकॉर्ड
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने हार के बाद बनाए ये शर्मनाक रिकॉर्ड (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : आईपीएल 10 में 23 अप्रैल 2017 का दिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए किसी डरावने सपने से कम नहीं है. रविवार को लीग के 27 वें मैच में स्टार बल्लेबाजों से सजी टीम को कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 82 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

विराट की कप्तानी वाली आरसीबी महज 49 रन के स्कोर पर ताश के पत्तों की तरह ढह गई. रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बल्लेबाजी का न्यौता देकर केकेआर को 19.3 ओवर में 131 रन पर आल आउट कर दिया. मैच में कोलकाता के सुनील नरेन शीर्ष स्कोरर रहे, जिन्होंने 17 गेंद में 34 रन की पारी खेली जिसमें छह चौके और एक छक्का जड़ा था.

इस मैच में बेंगलुरु का कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका और पूरी टीम 9.4 ओवर में 49 रन पर सिमट गई जो आईपीएल इतिहास में उसका न्यूनतम स्कोर है. इसी के साथ आरसीबी ने आईपीएल इतिहास में अब तक का सबसे कम स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. इससे पहले 2009 में राजस्थान रॉयल्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ महज 58 रन पर सिमट गई थी.

कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका 

यह पहला मौका था जब आईपीएल के किसी मैच में टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. वहीं, टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा यह तीसरा मौका था.

जब दोनों टीमें ऑलआउट हुईं 

आईपीएल इतिहास में यह दूसरा मौका था, जब दोनों ही टीमें ऑलआउट हो गईं. इससे पहले नागपुर में 2010 में खेले गए मैच में डेक्कन चार्जर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में भी दोनों टीमें ऑलआउट हुई थीं. 

अब तक की सबसे छोटी पारी 

9.4 ओवर में ही आरसीबी की टीम सिमट गई. किसी भी टीम की ओर से आईपीएल की यह अब तक सबसे छोटी पारी है. इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 12.5 ओवर में ही सिमट गई थी.

स्टार तिकड़ी मिलकर भी 20 रन नहीं बना पाई

विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे धुरंधर बल्लेबाजों की तिकड़ी ने कुल मिलाकर महज 15 रन बनाए. यह पहला मौका था, जब तीनों मिलकर भी 20 रन तक भी नहीं पहुंच सके.

तीसरी बार जीरो पर आउट हुए कोहली 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में 3 बार शून्य पर लौटे हैं और हर बार रॉयल चैलेंजर्स को शिकस्त झेलनी पड़ी है.